नई दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि मोदी के

नई दिल्ली। कर्नाटक में मतदान खत्म होते ही पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि मोदी के अर्थशास्त्र का मतलब लोगों को मूर्ख बनाना है।

राहुल ने ट्वीट किया, कर्नाटक में मतदान पूरा हो गया और ईंधन की कीमतें चार साल के सबसे उच्चतम स्तर पर चली गयीं। उन्होंने कहा, मोदीनोमिक्स (मोदी का अर्थशास्त्र) का मुख्य सिद्धांत जितने लोगों को मूर्ख बना सकते हो, उतने लोगों को मूर्ख बनाना है। इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार देश की जनता के साथ छल कर रही है। उन्होंने सवाल किया कि आम लोगों की जेब पर इस तरह से कब तक चपत लगती रहेगी।

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कर्नाटक में वोट हासिल करने के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की गई। चुनाव खत्म होते ही दाम बढ़ा दिए गए। एक बार फिर राज्य और देश की जनता के साथ धोखा हुआ है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के रूप में लोगों को पहली चपत लगी है। आम लोगों की जेब पर और कितनी चपत लगेगी।’’ पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी इसको लेकर सरकार पर निशाना साधा। चिदंबरम ने कहा, ‘‘फिर से वही हुआ।

पेट्रोल और डीजल पर और कर बढ़ा, आम उपभोक्ता पर बोझ बढ़ा। कर्नाटक चुनाव तो सिर्फ इंटरवल था।’’ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद आज सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों पर 19 दिन से लगी रोक हटा ली। इसके बाद पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे और डीजल के मूल्य में 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई।

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 74.63 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 74.80 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 65.93 रुपये से 66.14 रुपये प्रति लीट