*कर्नाटक चुनाव- येदियुरप्पा को कल ही साबित करना होगा बहुमत, शाम चार बजे होगा फ्लोर टेस्ट


*कर्नाटक चुनाव- येदियुरप्पा को कल ही साबित करना होगा बहुमत, शाम चार बजे होगा फ्लोर टेस्ट*

〰〰〰〰〰〰〰〰〰

बीजेपी के बी.एस. येदियुरप्पा के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई में कांग्रेस व जेडीएस की ओर से सुप्रीम कोर्ट की ओर से कहे गए फ्लोर टेस्ट कराने के सुझाव को मान लिया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार शाम 4 बजे ही कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दे दिया। इससे अब भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई है। भाजपा को सत्ता बरकरार रखने के लिए अब फ्लोर टेस्ट से पहले अपना बहुमत पूरा करना होगा।

~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

कांग्रेस-जेडीएस के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दोनों पार्टियों की तरफ से कल ही फ्लोर टेस्ट करवाने की बात पर सहमति जताई है। सिंघवी ने कहा, "येदियुरप्पा ने समर्थन का दावा किया है, लेकिन उनके पास समर्थन पत्र नहीं है। वो सिर्फ मौखिक दावे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांगेस और जेडीएस कल ही फ्लोर टेस्ट कराए जाने के लिए तैयार हैं। इस दौरान उन्होंने दोनों पार्टियों के विधायकों की सुरक्षा की मांग की है। इस पर कोर्ट ने कहा कि * *विधायक निडर होकर वोटिंग कर सकें इसके लिए पूरी सुरक्षा और वीडियोग्राफी होनी चाहिए।सुप्रीम कोर्ट ने डीजीपी को शांति से फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश देने की बात भी कही।

~~~~~~~~~~~~~

तुषार मेहता ने कहा कि गवर्नर को कांग्रेस-जेडीएस की तरफ से विधायकों के दस्तखत वाला लेटर कभी नहीं मिला।इस दौरान बीएस येदियुरप्पा ने कल फ्लोर टेस्ट कराए जाने का विरोध किया है। बीजेपी के वकील मुकुल रोहतगी ने पर्याप्त समय मांगा, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने और समय देने से इनकार कर दिया और शनिवार शाम 4 बजे ही फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश दे दिए।