भाजपा की स्टार प्रचारको की सूची में भी लालकृष्ण आडवाणी का नाम नहीं।

भाजपा की स्टार प्रचारको की सूची में भी लालकृष्ण आडवाणी का नाम नहीं।

शेख नसीम@8770972604

नई दिल्ली- भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए अपनी स्टार प्रचारको की सूची जारी कर दी हैं। लेकिन यहाँ पर भी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और भाजपा को अपने दम पर  दमदार पार्टी बनाने वाले लालकृष्ण आडवाणी के साथ वो ही हुआ जो उनके साथ आजतक होता रहा हैं इस लिस्ट में आडवाणी का नाम नहीं हैं। इसी के साथ एक और दिग्गज वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का नाम भी नदारत हैं और ये संकेत मिल रहे हैं की भाजपा मुरली मनोहर जोशी का लोकसभा का टिकट कानपुर से काट सकती हैं।

भाजपा की स्टार प्रचारको की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह,राजनाथ सिंह,अरुण जेटली,पियूष गोयल,शिवराज सिंह चौहान,उमा भारती, योगी आदिनाथ,मनोज तिवारी,हेमा मालिनी,दिनेश शर्मा,केशव प्रसाद मोर्य और नितिन गडकरी प्रमुख रूप से शामिल हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 तारीख को लोकसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत करेंगे।

लालकृष्ण आडवाणी के साथ अभी तक जो खेल खेला गया  वो भाजपा के नेताओ ने खेला या आडवाणी की किस्मत ने खेला ये तो समझ से परे हैं।

लालकृष्ण आडवाणी भारत के प्रधानमंत्री बनने का सपना पाले बैठे थे उनका ये सपना भाजपा के नेताओ ने ही चकनाचूर कर दिया था। फिर एक उम्मीद आडवाणी को फिर जगी देश का राष्ट्रपति बनने की। उस उम्मीद पर भी बिजलियां गिर गई। इसके बाद संसद में जाने का दरवाजा भी बंद कर दिया गया। गांधीनगर से अडवाणी का टिकट काट कर अमित शाह को दे दिया गया हैं। अब ये ज़ुल्म की स्टार प्रचारको की सूची से भी नाम काट दिया गया हैं। भारतीय जनता पार्टी को बनाने वाले संवारने वाले पार्टी को खड़ा करने वाले लालकृष्ण आडवाणी की ऐसी हालत हो जाएगी। ये किसी ने भी नहीं सोचा था।