जहर निगलकर नवविवाहिता ने दी जान।


सोलन। जिला सोलन के कसौली में एक नवविवाहिता द्वारा जहर निगलकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का मामला सामने आया है। मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।


कसौली में 10 फरवरी को एक नवविवाहिता ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। महिला द्वारा जहर निगलने का पता चलने के बाद घरवाले आनन फानन में उसे अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने नवविवाहिता को मृत घोषित कर दिया। मामले में पुलिस ने मृतका के मायके वालों की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। फिलहाल विवाहिता का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतका के भाई ने बताया कि 7 मई 2017 को उसकी बहन की शादी कसौली के रहने वाले युवक के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही नवविवाहिता के ससुरालवालों ने उससे दहेज कम लाने को लेकर गाली-गलौच और मारपीट करना शुरू कर दिया। जिसके बाद वह शादी के कुछ महीने बाद ही मायके वापस आकर रहने लगी। 

31 दिसंबर 2017 को युवती का पति उसे लेने मायके पहुंचा और उसे अपने साथ वापस ससुराल ले गया। लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद विवाहिता ने फोनकर अपने मायकेवालों को बताया कि ससुराल वाले फिर से उसे तंग कर रहे हैं और वो मायके वापस आना चाहती है। जिसके बाद 10 फरवरी को उन्हें उसके जहर खाने की बात पता चली। 

मृतका के परिजनों ने ससुरालपक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं, मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि फिलहाल मृतका के शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मामला संवेदनशील होने के कारण पुलिस हर पहलुओं की गहनता से जांच कर रही है।