हरिहरगंज पारा शिक्षकों ने भिक्षाटन कर जताया विरोध , एसडीओ के नेतृत्व में अवैध क्रेशर ध्वस्त।

                                                                हरिहरगंज पारा शिक्षकों ने भिक्षाटन कर जताया विरोध 

 प्रतिनिधि हरिहरगंज. एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा हरिहरगंज प्रखंड इकाई के शिक्षकों ने मंगलवार को सरकार की वादा खिलाफ के विरोध में भिक्षाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में संघ के निर्णय के आलोक में किया गया. सभी पारा शिक्षकों ने डाकबंगला से मेन रोड़, अररूआ खुर्द, मेन बाजार आदि स्थानों में घूमकर दुकानदारों व ग्रामीणों से भिक्षा मांगा. भिक्षाटन के क्रम में पारा शिक्षकों ने सरकार के विरुद्ध नारे भी लगा रहे थे.

कार्यक्रम का नेतृत्व मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष उपेन्द्र कुमार ने किया. इस मौके पर पारा शिक्षकों ने कहा कि सरकार पारा शिक्षकों के वाजिब हक व अधिकार के प्रति गंभीर नहीं है. सरकार द्वारा पारा शिक्षकों के साथ वादाखिलाफी की गयी है. साथ ही पारा शिक्षकों के साथ दंडात्मक कार्रवाई करने पर सरकार की कड़ी भर्त्सना की गयी. भिक्षाटन में मुख्य रूप से प्रखंड अध्यक्ष उपेंद्र कुमार, अजय कुमार, कलावती देवी, मनीष कुमार सिंह, दिनेश मेहता, बसंत मेहता, कृष्णा साव, अरविंद कुमार, सुरेंद्र यादव, ओम प्रकाश मेहता, उदय कुमार, राजू गुप्ता, श्वेता कुमारी, पुष्पा ठाकुर, नीलम कुमारी, आनंद प्रसाद, सच्चिदानंद सिंह, संजय मिश्रा समेत काफी संख्या में पारा शिक्षक शामिल थे.

                                                           एसडीओ के नेतृत्व में अवैध क्रेशर ध्वस्त

हरिहरगंज : छतरपुर एसडीओ भोगेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में  मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र के सरसोत ,बलरा तथा पथरा क्षेत्र मेंं अवैध रूप से संचालित क्रेशर के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की गयी. इस संबंध में एसडीओ ने बताया कि क्षेत्र में 13 क्रेशर की जांच की गयी. इनमें दो क्रेशर बंद पाया गया चार को सील किया गया तथा एक क्रेशर को ध्वस्त किया गया. अन्य छह क्रेशर का कागजात वैध पाया गया.  टास्क फोर्स की टीम में जिला खनन पदाधिकारी मनोज टोप्पो, पथरा पिकेट प्रभारी संजय तिग्गा आदि शामिल थे.