अनियंत्रित होकर तीन बार पलटी कमांडर जीप, एक दर्जन मजदूर जख्मी

अनियंत्रित होकर तीन बार पलटी कमांडर जीप, एक दर्जन मजदूर जख्मी 

डालटनगंज, 10 दिसम्बर: चैनपुर और सदर थाना क्षेत्र के बीचोबीच चेड़ाबार गांव स्थित कोयल नदी पर बने पुल पर सोमवार की सुबह मजदूरों से भरी एक कमांडर जीप के पलट जाने से उसपर सवार एक दर्जन मजदूर जख्मी हो गए। सभी मजदूरों को स्थानीय लोगों की मदद से सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया, जहां से दो मजदूरों की गंभीर हालत हो देखते हुए उन्हें रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है। 

घटना की सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक आलोक चैरसिया सदर अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल-चाल के साथ-साथ इलाज की जानकारी ली। सदर अस्पताल से रेफर किए गए मजदूरों को दो-दो हजार रूपये की आर्थिक सहायता देकर रांची एम्बुलेंस से भेजवाया। साथ ही डाक्टरों से अन्य घायलों का बेहतर इलाज करने का आग्रह किया।

जानकारी के अनुसार चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के हुटार खुर्द गांव से एक दर्जन के आस-पास मजदूर ढलाई कार्य के लिए कमांडर जीप से सिंगरा गांव की ओर आ रहे थे। सुबह करीब 8.30 बजे चेड़ाबार गांव में पहुंचने के बाद जैसे ही जीप कोयल नदी में बने नये पुल पर आयी कि चालक का नियंत्रण हट गया और जीप तीन बार पलटी खा गयी। सूचना मिलने पर स्थानीय लोग सक्रिय हुए और मजदूरों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भेजवाया। 

घायलों में 50 वर्षीय सीताराम साव और 25 वर्षीया क्यमू अंसारी को गंभीर चोटें आयी। डाक्टरों के अनुसार उनकी कमर टूट गयी है और पैर सहित शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोटें आयी हैं। उनकी हालत चिंताजनक देखकर बेहतर इलाज के लिए उन्हें रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है। इनके अलावा धनेश्वर मांझी (50वर्ष), अनिल साव (25वर्ष), मिथुन कुमार (20वर्ष), मजीद अंसारी (25वर्ष), मनोज साव (46वर्ष), सुरेन्द्र राम (36वर्ष) ननहकु पासवान (25वर्ष) सहित अन्य जख्मी हुए हैं। सभी मजदूर एक ही गांव से निवासी बताए गए हैं।