प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन का हैदरनगर में भव्य आयोजन, शिक्षा के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहता हुंः कमलेश

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन का हैदरनगर में भव्य आयोजन

शिक्षा के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहता हुंः कमलेश

पलामूः

पलामू जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की हैदरनगर प्रखंड इकाई ने प्लस टू उवि के मैदान में विद्यालयों के बच्चों का डांसिंग व सिंगिग प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री सह राकांपा के प्रदेष अध्यक्ष कमलेश कुमार उपस्थित थे। सर्व प्रर्थम कार्यक्रम का उद्घाटन फिता काट कर  व दीप प्रज्जवलित कर कमलेश कुमार सिंह व जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष विमल कुमार, सचिव राजन पांडेय ने संयुक्त रुप से किया। कार्यक्रम का संचालन किडजोन प्ले स्कूल की प्रिंसिपल अनु प्रिया सिंह ने किया। इस मौके पर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से कमलेश कुमार सिंह को सम्मानित किया गया। कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एके सिंह कालेज को पुनर्जिवित करने, हुसैनाबाद में नवोदय विद्यालय की स्थापना, आइटीआइ की स्थापना के साथ साथ हैदरनगर उवि को प्लस टू का दर्जा व गांवों के विद्यालयों को अपग्रेड कराकर उवि बनाने का काम किया था। उन्होंने प्राइवेट स्कूलों के लिए सरकार की नीति को गलत बताया। उन्होंने कहा कि पढ़े लिखे युवा शिक्षा का अलख जगा रहे हैं। उन्हें भी सरकार चैन से रहने नहीं देना चाहती। बहुत सारे नियम कानून बनाकर बड़े विद्यालयों को फायदा पहुंचाने का काम करना चाहती है। उन्होंने कहा कि पारा शिक्षकों के प्रति भी सरकार का रवैया सरा सर गलत है। उन्होंने कहा कि पारा षिक्षकों व प्राइवेट स्कूलों की समस्याओं को वह भली भांति जानते हैं। पारा षिक्षकों व प्राइवेट स्कूलों के साथ वह पहले भी थे, आज भी है। उन्होंने कहा कि मौका मिला तो वह प्राइवेट स्कूलों के लिए बनाये गये जटिल नियमावली को समाप्त कराने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद में प्रतिभा की कमी नहीं है। एक महिला ने कार्यक्रम का सफल संचालन कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया है। बच्चों की प्रस्तुति भी काबिल ए तारीफ है। सक्सेस पब्लिक स्कूल, ग्रेट लाईफ पब्लिक स्कूल, पाराडाइज पब्लिक स्कूल, किडजोन पब्लिक स्कूल, सर्वेशवरी गुरुकुल स्कूल, नेशनल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। बच्चों ने डांसिंग व सिंगिंग के अलावा समाज में पेड़ बचाने व पेड लगाने के साथ साथ चाईड लेबर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से जागरुक किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे, अभिभावक, शिक्षक व आम ग्रामीण उपस्थित थे। सभी ने प्राइवेट स्कूल एसोसिएषन के आयोजन की सराहना की। 

  -  कार्यक्रम को सफल बनाया

किडजोन प्ले स्कूल के निदेशक कामरान खान, पारा डाइज पब्लिक स्कूल के निदेशक इसराफिल अंसारी, सक्सेस पब्लिक स्कूल के निदेशक हाषिम आलम, गेट लाईफ पब्लिक स्कूल के निदेशक शशिरंजन मिश्रा, मो. सद्दाम आलम, अरुण कुमार, अमरेश मेहता आदि शामिल थे।

  - कार्यक्रम मे शामिल लोग राकांपा के जिला अध्यक्ष अजित सिंह के अलावा चंदन सिंह, मोइन ख्राान, कालिया जी, इसरार अहमद, वार्ड पार्षद सुहैल आलम, इमत्याज आलम, राजेष नंदन सिंह, सज्जु खां, राजु खां, अवध किशोर सिंह, हसन इमाम, देव कुमार समेत कई लोग शामिल थे।