लूट की योजना बना रहे पांच अपराधी गिरफ्तार ,हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार ,पलामू प्रमण्डल में नवम्बर में 121 अपराधी व 18 उग्रवादी गिरफ्तार

लूट की योजना बना रहे पांच अपराधी गिरफ्तार

मेदिनीनगर: पुलिस ने गुप्ता सूचना के आधार पर हिंडालको कोल माईंस के पार्किंग स्थल के पास सिक्का मोड़ से हाईवा लूट की योजना बना रहे चार अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में निरंजन मेहता, रंजीत कुमार सिंह, विवेक सिंह, शशिभूषण सिंह के नाम शामिल है। सभी अपराधी पड़वा थाना के सिक्का गांव के रहने वाले है। इनके पास से पुलिस ने एक मैगजीन लगा देसी पिस्टल, .32 के दो जिन्दा के कारतूस, 7.65 का जिन्दा कारतूस, चाकू, दारू की बोतल आदि जप्त किया है। पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा को सूचना मिली थी कि सिक्का मोड़ पर 6-7 अपराधी लूट की योजना बना रहे हैं। इसके आधार पर उन्होंने उपाधीक्षक (मुख्यालय प्रथम) के नेतृत्व में छापामारी की गयी। छापामारी में चार अपराधी पकड़े गए, जबकि अन्य अपराधी फरार हो गए। इस मामले में पड़वा थाना में कांड अंकित कर किया गया है। पुलिस फरार अपराधियों को पकड़ने में जुट गयी है। छापामारी दल में पड़वा के थाना प्रभारी मो. रूस्तम प्रपुअनि संजय कुमार, सअनि समाल अहमद, छोटन राम तुरी, हवलदार कमलाकंात मेहतू, सुनील कुमार, चाआ रामलाल शर्मा, आरक्षी बचन राम, अमित कुमार यादव, प्रिंस कुमार आदि शामिल थे। 

हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार

मेदिनीनगर: रामगढ़ थाना की पुलिस ने गुप्ता सूचना के आधार पर छापामारी कर महिला की हत्या के मामले में दो आरोपियों भोलू यादव एवं अशोक यादव को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों हुंटार गांव का रहने वाले हैं। गिरफ्तारी के बाद दोनों ने हत्या की बात स्वीकार की है। मालूम हो कि 13 दिसम्बर को हुंटार के जंगल में एक महिला की हत्या कर दी गयी थी। इस मामले मंे दोनों के खिलाफ रामगढ़ थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा के निर्देश पर उपाधीक्षक (मुख्यालय प्रथम) सुरजीत कुमार एवं सदर अंचल पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में एक टीम गठित कर दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की गयी, जिसमें दोनों को गिरफ्तार किया गया। दोनों अपराध स्वीकार करते हुए बतलाया कि 13 दिसम्बर को वे लोग हुंटार जंगल में सिंधोरवा गांव जाने वाली पगडंडी के बगल में बैठकर शराब पी रहे थे। उसी दौरान एक महिला हुंटार की तरफ से आते हुए दिखी।  उनलोगों ने उसे रूकने के लिए कहा मगर वह  भागने लगी। चूंकि वह महिला दोनों को पहचानती थी, इस कारण दोनों ने उसे धमकाने की नियत से पकड़ने की कोशिश की। जब उसे दौड़ा रहे थे तभी सिंधोरवा गांव की तरफ से कुछ लोगों के आने की आवाज आयी। इससे दोनों घबरा गए और फंसने की डर से महिला को पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी और अपने घर भाग गए। इस तरह पुलिस ने महिला की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। 

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने आयोजित की सांस्कृतिक कार्यक्रम 

हैदरनगर: हैदरनगर स्कूल में आज प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयेाजन किया गया। इस कार्यक्रम में हैदरनगर एवं मोहम्मदगंज के छह निजी स्कूलों के छात्र-छात्राआंे ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह थे। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल छात्र-छात्राओं को बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भी भाग लेना छात्र-छात्राओं के लिए जरूरी है। इससे उनकी प्रतिभा का विकास होता है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में अव्वल आने वाले स्कूलों को पुरस्कृत भी किया। प्रतियोगिता में मोहम्मदगंज के किडजोन स्कूल को प्रथम, हैदरनगर के सक्सेश स्कूल को द्वितीय तथा पैराडाईज एवं ग्रेटलाईफ स्कूल को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान मिला। इस अवसर पर युवा कांग्रेस के हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष कमरान खान, शिक्षक हासिम एवं इस्राफिल सहित कई शिक्षक-शिक्षिकाये व छात्र मौजूद थे। 

आॅक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव 20 को 

मेदिनीनगर: मेदिनीनगर नगर निगम के शाहपुर स्थित आॅक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सह माता सबरी सुशीला मेहता मेधावी पुरस्कार समारोह आगामी 20 दिसम्बर को आयोजित किया जायेगा। यह जानकारी स्कूल के प्राचार्य ने दी। उन्होंने कहा कि इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। साथ ही विगत वार्षिक परीक्षा में 90  प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 103 छात्र-छात्राओं को 1001 रुपये का चेक एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा।

विद्यापति स्मृति पर्व समारोह आज

मेदिनीनगर: विद्यापति स्मृति पर्व समारोह आज शाम छह बजे से पंडित दीनदयाल नगर भवन में आयोजित होगा। इसका उद्घाटन पलामू के आयुक्त मनोज कुमार झा करेंगे। इस कार्यक्रम में देश एवं राज्य के जाने-माने कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा।

पलामू प्रमण्डल में नवम्बर में 121 अपराधी व 18 उग्रवादी गिरफ्तार 

मेदिनीनगर: पलामू प्रमण्डल में पिछले नवम्बर महीने में 121 अपराधियों की गिरफ्तारी हुई। इसी महीने में 18 नक्सली भी गिरफ्तार किये गए। यह जानकारी पलामू प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक विपुल शुक्ला ने प्रेस काॅन्फ्रेस में दी। उन्होेंने बताया कि प्रमण्डल के तीनों जिलों में अपराधियों के खिलाफ चलाये गए अभियान में पलामू में 57 तथा गढ़वा में 64 अपराधी गिरफ्तार किये गए। वहीं पलामू में 9 उग्रवादी और गढ़वा एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया। पलामू में कुर्की जप्ती के 18 मामले, गढ़वा में 36 मामले और लातेहार में 11 मामले निष्पादित किये गए। चोरी की तीन गाड़िया पलामू में, एक गाड़ी गढ़वा में और 20 गाड़ियां लातेहार में बरामद की गयी है। इस दौरान नक्सलियों के खिलाफ पलामू में 60, गढ़वा में 43 और लातेहार में 22 अभियान चलाये गए। पुलिस ने पलामू में 17 हथियार सहित विस्फोटक बरामद किये। गढ़वा में एक आग्नेयास्त्र और एक कारतूस बरामद किया गया। पलामू में नक्सलियों से सेमी रेग्यूलर राईफल तीन , 2.12 बोर की एक राईफल, 3.12 बोर की तीन डबल बेरल राईफल, दो देसी पिस्टल, आठ देसी राईफल, 50 मीटर कोटेड वायर, सात पिट्ठू, दो वर्दी, एक पोस्टर, एक पल्सर बाईक, एक सिलेण्डर बम, 160 चक्र गोलियां , दो डेटोनेटर, गेलथीन, 85 पैकेट दो पहिया वाहन चार, एक जीप, एक टाटा मैजिक, एक पिकअप वैन, तीन ट्रक, एक देसी कट्टा, एक लोडेड देसी कट्टा व जिन्दा गोली, शराब के साथ एक बोलेरो, पशु लदा तीन ट्रक, मवेशी के साथ एक बोलेरो, मवेशी लदा दो ट्रक तथा 22 गाय तथा 21 बैल जप्त किये गए। उन्होंने बताया कि तीनों जिलों में सभी महत्त्वपूर्ण घटनाओं का उद्भेदन कर लिया गया है। अपराधियों और उग्रवादियों के खिलाफ आगे भी अभियान जारी है।

वि