महापौर ने की अहम नागरिकों के साथ बैठक, 14वें वित्त आयोग के तहत शहर के विकास की कई योजनाओं पर हुई चर्चा

महापौर ने की अहम नागरिकों के साथ बैठक

14वें वित्त आयोग के तहत शहर के विकास की कई योजनाओं पर हुई चर्चा

मेदिनीनगर: आज नगर निगम के सभागार में निगम के महापौर अरूणा शंकर के अध्यक्षता में शहर के प्रमुख लोगों की बैठक हुई। बैठक में 14वें वित्त आयोग के अंतगर्त ली जाने वाली योजनाओं पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में श्रीमती शंकर ने कहा कि शहर का सामूहिक विकास उनका लक्ष्य है। इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है। शहर के साथ-साथ चैनपुर-शाहपुर को पूर्ण रूप से सजाना एव संवारना है। बैठक में उपमहापौर राकेश सिंह ने कहा कि निगम क्षेत्र में अच्छी-अच्छी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए तत्पर है। बैठक में मयर ने अभियंताओं को निर्देश दिया कि वे चैनपुर-शाहपुर के लिए विशेष कार्य योजना बनाये। बैठक में चेम्बर अध्यक्ष आनंद शंकर का पत्र पढ़कर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया। श्री शंकर के पत्र में चैनपुर-शाहपुर एवं गढ़वा जाने वाले वाहनों के लिए को-आॅपरेटिव मोड़ पर एक मिनी फलाई ओवर का निर्माण करने, कोयल नदी किनारे चित्र गुप्ता मंदिर से शिवाला घाट तक मेरिन ड्राइव के तर्ज पर निर्माण करने, कचरवा डैम के तट को पिकनिक रिसोर्ट के रूप में विकसीत करने, चैनपुर-शाहपुर मंे निगम क्षेत्र के हर रोड का कालीकरण एवं चैड़ीकरण करने, नाली को ढंकने तथा स्ट्रीट लाईट लगाने और बच्चों के लिए पार्क का निर्माण करना, शहरी क्षेत्र में कोयल नदी के पानी का स्तर बढ़ाने के लिए टाटा मानगो की तर्ज पर भीखम दास मंदिर के आसपास से गांधीपुर घाट तक बांध बनाने का प्रस्ताव शामिल है। बैठक में भाजपा नेता शिवकुमार मिश्रा, राजेश गुप्ता, अरविंद गुप्ता, पंकज जायसवाल, धीरज जायसवाल, इंद्रजीत सिंह डिम्पल, राजदेव उपाध्याय, प्रदीप कुमार बाबुल, भूपेन्द्र सिंह होरा, सुबोध गुप्ता के साथ-साथ चैनपुर-शाहपुर के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। इनके साथ ही बैठक में निगम के सहायक अभियंता विनय कुमार सिंह, कनीय अभियंता संगीत कुमार सिंह, सीताराम पटेल, सिटी मैनेजर मो. रिजवी, प्रधान लेखापाल अशोक कुमार सिंह, सहायक संतोष कुमार मौजूद थे।

बेतला महोत्सव: बच्चों की दो दिवसीय कार्यशाला बेतला में आरम्भ

मेदिनीनगर: बेतला महोत्सव की शुरुआत पलामू की कोयल नदी को समर्पित चित्रांकन प्रतियोगिता लघु नाट्य प्रतियोगिता के आयोजन से की गई। आयोजन समिति ने बताया कि 17 से 18 दिसंबर तक बेतला में चित्रांकन एवं नाट्य कार्यशाला का आयोजन किया गया है। कार्यशाला में वही बच्चे भाग लेंगे जिन्होंने चित्रांकन नाट्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था एवं विजयी हुए है। कार्यशाला में बच्चों को कला की नई तकनीकी नये आयाम से परिचित कराया जायेगा। साथ ही बच्चों में सृजनात्मक क्षमता की बृद्धि करने की प्रक्रिया का संचालन किया जायेगा। नाट्य विधा से संबंधित दृश्य परिकल्पना कहानी लिखने की प्रक्रिया पर विशेष चर्चा की जायेगी। कार्यशाला के मुख्य संचालक राजेश पांडेय सहयोगी स्थानीय कलाकारों के साथ उपस्थित थे। मंच संचालन में शालिनी श्रीवास्तव ने किया।

विहंगम योग की जिलास्तरीय बैठक 30 को

मेदिनीनगर: सद्गुरु सदाफल देव् विहंगम योग संतसमाज की पलामू जिलास्तरीय बैठक 30 दिसम्बर को सिंगरा कला में अमानत नदी के तट पर होगी। यह जानकारी संतसमाज के पलामू जिला संयोजक नन्दलाल पासवान ने दी। उन्होंने बताया कि अतिथि के रूप में संस्थान के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राधाकृष्ण सिन्हा, प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र प्रसाद सिंह, प्रदेश अन्न मंत्री ललित कुमार सिंह के अलावा अन्य पदाधिकारी भाग लेंगे।