पति ने की पत्नी की हत्या

                                पति ने की पत्नी की हत्या

पलामू, 25 दिसम्बर: पलामू जिले में महिला हिंसा की घटनाएं रूकने के नाम नहीं ले रही हैं. 24 घंटे के दौरान दो महिलाओं की हत्या कर दी गयी. दोनों घटनाओं में शामिल आरोपी फरार हैं और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी अभियान चला रही है. जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में जमीन विवाद में ससुर द्वारा अपनी पतोहू की हत्या किए जाने के कुछ ही घंटे बीते थे कि पांकी थाना क्षेत्र के पुरूषोतमपुर गांव में पति ने पत्नी की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी.

पांकी के थाना प्रभारी मनोज तिवारी ने बताया कि मंगलवार को पुरूषोतमपुर गांव में बालमुकुंद यादव उर्फ नकुल यादव ने अपनी दूसरी पत्नी सुनीमा देवी (27 वर्षीया) की लोहे के मुट्              ठा से वारकर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन आरोपी सहित परिवार के अन्य सदस्य फरार मिले। महिला के शव को बरामद कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया गया है। सुनीमा के पिता अमृत यादव ने पति के अलावा भसुर और गोतनी को भी इस घटना में आरोपी बनाया है। 

थाना प्रभारी ने बताया कि पहली पत्नी से बच्चा नहीं होने पर नकुल यादव ने दूसरी शादी की थी। दोनों पत्नियों से उसे एक-एक लड़का है। नकुल शराब का भी आदि था। पंजाब जाकर मजदूरी किया करता था। ग्रामीणों के अनुसार अक्सर नकुल के घर से बाहर रहने पर उसे दूसरी पत्नी के चरित्र पर शक होता था। इसे लेकर बराबर विवाद भी हुआ करता था। मंगलवार को विवाद काफी बढ़ गया और नकुल ने सुनीमा को लोहे के मुट्ठा से वारकर मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने कहा कि हत्या के कई अन्य कारण भी बताए गए हैं, उसपर अनुसंधान चल रहा है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।