बढ़ी ठंड, कंबल वितरण तेज। प्रेम दया क्षमा व करूणा के मूर्ति थे ईसा मशीह: उदय राम समेत पलामू की अन्य खबरें।

बढ़ी ठंड, कंबल वितरण तेज

मेदिनीनगर: पलामू में न्यूनतम तापमान का पारा पांच डिग्री सेल्सियस से निचे पहुंच रहा है। इससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्द हवाओं ने कनकनी बढ़ा दी है। नतीजा दिन का अधिकतम तापमान भी सामान्य उसे नीचे चल रहा है। इधर बढ़ते ठंड को देखते हुए सरकारी गैर सरकारी संस्थानों द्वारा असहाय गरीब जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण किये जाने की रफ्तार भी तेज हुई है।

चैनपुर में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने बांटे कंबल

चैनपुर: प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन चैनपुर इकाई के द्वारा दूसरे चरण में आज गरीब असहायों के बीच कंबल का वितरण किया गया। चैनपुर के ज्ञान सागर पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अविनाश वर्मा ने जरूरतमंदों को कंबल प्रदान किया। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को ठंड से बचाना पुण्य का कार्य है। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन हमेशा गरीबों को सहयोग करता रहेगा। मौके पर एसोसिएशन के सचिव अजय श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल एवं चैनपुर इकाई के रौशन, अमित, अजमल खां भुट्टो, सिकंदर आजम, उषा गुप्ता आदि उपस्थित थे।

वार्ड पार्षद ने बांटे कंबल

मेदिनीनगर: मेदिनीनगर नगर निगम के वार्ड नम्बर 33 में वार्ड पार्षद चंचला देवी द्वारा लगभग 125 असहाय गरीब जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया गया। मौके पर वार्ड पार्षद श्रीमति चंचला ने कहा कि बढ़ती ठंड में वृद्ध असहायों को परेशानी हो रही है। जन प्रतिनिधि होने के नाते ठंड से वृद्धों को बचाना उनका फर्ज है। इसी फर्ज को पूरा करते हुए पहले चरण में 125 कंबल का वितरण किया गया है। उन्होंने कहा कि आगे भी निगम द्वारा कंबल उपलब्ध कराये जाने पर उसका वितरण जरूरतमंदों के बीच किया जाएगा। मौके पर विजय चंद्रवंशी, उपप्रमुख मो. नौशाद, मुन्ना कुमार, राजेंद्र कुमार, राम कुमार, संजय चैधरी, रामा चैधरी धीरज चैधरी समेत बड़ी संख्या में गरीब वृद्ध महिला पुरूष उपस्थित थे।

छतरपुर में श्रद्धा कल्याण ट्रस्ट ने बांटे कंबल

छतरपुर: छतरपुर के मन्देया गांव के भलही टोला में अत्यंत गरीब, विकलांग बच्चों एवं वृद्धों के बीच श्रद्धा कल्याण ट्रस्ट द्वारा कंबल का वितरण किया गया। मौके पर उपस्थित ट्रस्ट के संयोजन डाॅ. सुबोध गोस्वामी ने कहा कि इंसान जिस चेहरे के साथ जन्म लेता है वह उसके बस में नहीं होता। लेकिन जिस चरित्र, व्यक्तित्व एवं किरेदार के साथ संसार से विदा होता है उसके लिए वह खुद जिम्मेवार होता है। इस अवसर पर ट्रस्ट के उपेंद्र राम, राजेश दास एवं मोहन पंकज आदि उपस्थित थे।

प्रेम दया क्षमा करूणा के मूर्ति थे ईसा मशीह: उदय राम

मेदिनीनगर: बेरोजगार संघर्ष मोर्चा के जिला कार्यालय में क्रिसमस मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता मोर्चा अध्यक्ष उदय राम ने की। समारोह का शुभारंभ ईसा मशीह की तस्वीर के समक्ष कैंडल जला कर किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए मोर्चा अध्यक्ष उदय राम ने कहा कि प्रभु ईसा मशीह प्रेम, दया, क्षमा करूणा के प्रतिमूर्ति थे। उन्होेंने संपूर्ण मानव जाति को अंधकार पर प्रकाश, घृणा पर प्रेम और हिंसा पर शांति तथा सद्भाव से विजय प्राप्त करने का संदेश दिया। वर्तमान परिपेक्ष में प्रभु ईसा का संदेश और भी प्रासंगिक हैै। उनके संदेशों को अपना कर ही मानव मूल्यों की रक्षा हो सकती है। प्रवीण टोप्पो ने ईसा मशीह की जीवनी पर प्रकाश डाला एवं उनके आदर्शों को आत्मसात करने की अपील की। संजय कुमार ने कहा कि ईसा मशीह का जन्मदिन का अर्थ मानव जीवन के कल्याण से है। ईश्वर मनुष्य जीवन को सुंदर पवित्र रखने की प्रेरणा देता है। मौके पर बब्लू उरांव, संजय सिंह, रामयाद उरांव, प्रदुम्न तिवारी, यशवंत कुमार, अनील राम, विजय राम, धर्मदेव राम, प्रवीण कुमार, रोहित कुमार, श्रवण कुमार, सुधीर राम, मनीष लकड़ा, नन्हक सिंह, प्रयाग सिंह आदि उपस्थित थे। समारोह के बाद मोर्चा के सदस्योें ने कैथोलिक एवं यूनियन चर्च में जाकर ईसाई धर्मावलंबियों को क्रिसमस की बधाई दी।

दिशा कंप्यूटर एजूकेशन सेंटर का मना वार्षिकोत्सव

शिक्षक की कोशिश और विद्यार्थियों में कशिश हो तो मिलेगी सफलता: एसके मिश्रा

मेदिनीनगर: दिशा कंप्यूटर एजूकेशन सेंटर का वार्षिकोत्सव समारोह पूर्वक मनाया गया। इसका उद्घाटन प्रो. एसके मिश्रा, युवा पलामू के राकेश तिवारी, गिरिवर स्कूल के प्राचार्य चंद्रबली चैबे एवं जिला स्कूल के प्राचार्य दामोदर उपाध्याय ने संयुुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान समारोह में क्वीज, गीत, डांस चुटकुला प्रतियोगिता आयोजित की गई। समारोह को संबोधित करते हुए प्रो. एसके मिश्रा ने कहा कि शिक्षक की कोशिश विद्यार्थियों में कशिश हो तो सफलता की सीढ़ी आसानी से चढ़ा जा सकता है। इस दौरान संस्था के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। गाना में प्रथम पुरस्कार आदित्य कुमारी एवं डांस में प्रथम पुरस्कार आशिष कुमार ने