पलामू में पीएम के आगमन को लेकर तैयारियां जारी: उपायुक्त। सहिया सम्मेलन समेत अन्य खबरें।

पलामू में पीएम के आगमन को लेकर तैयारियां जारी: उपायुक्त

डालटनगंज 29 दिसंबर : जिले के उपायुक्त डा. शांतनु कुमार अग्रहरि ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी पाचं जनवरी को 10.30 बजे चियांकी हवाई अड्डा पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां तेज कर दी गयी है। उन्हांेने कहा कि एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। उन्होंने बताया कि एक घंटा प्रधानमंत्री श्री मोदी यहां हवाई अड्डा पर प्रस्तावित नार्थ कोयल मंडल डैम परियोजना का शिलान्यास करेंगे। 

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम हेतु हवाई अड्डा के आस-पास 12 पार्किंग स्थल बनाये गये हैं। दो पहिया वाहनों के लिए भी पार्किंग की व्यवस्था की गयी है। हवाई अड्डा परिसर मे डिजिटल कैंप आॅफिस खोला गया है, जहां आने-जाने वाले लोगों को पास निर्गत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा और अधिकारियों के साथ हवाई अड्डा परिसर का निरीक्षण किया गया है।

उन्होंने बताया कि रांची की ओर से आने वाली वाहनों के लिए हेरिटेज स्कूल के पास और डालटनगंज शहर की ओर से जाने वाले लोगों के लिए हवाई अड्डा के पीछे पार्किंग व्यवस्था की गयी है। प्रेस के लोगांे के लिए अलग से हवाई अड्डा के पास पार्किंग का व्यवस्था किया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान बगैर पास के कोई भी पदाधिकारी, पत्रकार, जनप्रतिनिधि को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। 

एसपी व एसडीओ ने लिया हवाई अड्डा का जायजा

पलामू के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा, सदर एसडीओ नंद किशोर गुप्ता व भवन निर्माण के कार्यपालक अभियंता ने आज चियांकी हवाई अड्डा का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक श्री माहथा ने कहा कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर हवाई अड्डा की चाक-चैबंध सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी। अभी से ही हवाई अड्डा को कमांडों के सहारे सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि उस दिन शहर से लेकर हवाई अड्डा तक पुलिस बल की तैनाती की जायेगी। 

प्रमंडल स्तरीय सहिया सम्मेलन सम्पन्न

सहिया स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ है: स्वास्थ्य मंत्री

डालटनगंज 29 दिसंबर  पलामू प्रमंडल स्तरीय सहिया सम्मेलन का आयोजन यहां  पुलिस स्टेडियम में किया गया। कार्यक्रम का आयोजन परिवार व स्वास्थ्यमंत्रालय के द्वारा किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी उपस्थित थे। 

इस मौके पर चन्द्रवंशी ने कहा कि सहिया स्वास्थ्य विभाग के रीढ़ है। इन्हीं के बदौलत आज आम लोगांे तक स्वास्थ्य की सुविधा उपलब्ध करायी जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि सरकार सहिया की मांगांे पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रही है। जल्द ही उनकी मांगों को उन तक पहुंचाया जायेगा। उन्होंने कहा कि आज सहिया बहनों के बदौलत ही अस्पतालों मे ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रस्व सुविधा का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सहिया को सम्मान दिये जाने की जरूरत है। इस मौके पर पलामू के सिविल सर्जन डा. कलानंद मिश्रा, गढ़वा के सिविल सर्जन एनके रजक, डीपीएम प्रवीण कुमार सिंह, स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय समन्वयक डा. राजीव रंजन वर्मा के अलावा जिप सदस्य लवली गुप्ता, रेणु देवी, भाजपा के पलामू जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पांडेय सहित प्रमंडल के कई चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी और सहिया बहने उपस्थित थे।