आपका मंच में समाजिक सुरक्षा के छह शिकायतें आयी, कार्रवाई शुरू

आपका मंच में समाजिक सुरक्षा के छह शिकायतें आयी, कार्रवाई शुरू  

डालटनगंज, 1 जनवरी: जिला प्रशासन द्वारा टेलिकांफ्रेंसिंग के माध्यम से समस्याओं को सुनने के लिए बनाया गया ‘आपका मंच’ में आज सामाजिक सुरक्षा से संबंधित समस्याएं सुनी गयी। इसके तहत छह मामले आए। कई मामलों का निष्पादन किया गया, जबकि कई मामलों की जानकारी दी गयी।    

हुसैनाबाद के दशरथ यादव ने वृद्धा पेशंन की शिकायत करते हुए कहा कि अंचल अधिकारी के लाॅगिन में पिछले तीन माह से उसका आवेदन पेंन्डिंग रहने से इसका लाभ उन्हें नहीं मिल पा रहा है। सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक ने कहा कि इसका निराकरण जल्द ही कर दिया जाएगा। पाटन की रूदिडिह पंचायत के एक ग्रामीण ने पूछा कि कुछ दिनों पहले आयोजित कैम्प में कुछ ग्रामीणों का नया पेंशन आॅनलाईन किया गया, लेकिन पेशंन राशि अभी तक उनके खाते में नहीं आ पायी है। सहायक निदेशक ने कहा कि पाटन अंचल से डाटा प्राप्त कर इसका निराकरण जल्द ही कर दिया जाएगा। 

फेसबुक के माध्यम से विनय कुमार ने पाटन के किशुनपुर में कुछ लोगों के गलत तरीके से पेंशन का लाभ उठाने की शिकायत की। इस मामले में जांच कर अग्रतर कार्रवाई करने की जानकारी दी गयी। आदित्य कुमार, विनय कुमार, पंचम दास, कुशवाहा शंकर सम्भुनाथ, नन्दलाल दुबे, अमित गुप्ता तथा महबुब खान के द्वारा सहायक निदेशक समाजिक सुरक्षा विभाग से हटकर प्रश्न पूछे गये, जिसमें सहायक निदेशक समाजिक सुरक्षा ने बताया गया कि संबंधित विभाग के लिए निर्धारित तिथि को अपना प्रश्न पूछ सकते हैं।

दो जनवरी को स्वास्थ्य विभाग से संबंधित मामलों की जानकारी ली जा सकती है। लोग जिले के सिविल सर्जन को टेलिकांफ्रेंसिंग के माध्यम शिकायत कर सकते हैं या फिर समाधान की जानकारी ले सकते हैं।