बड़े होटलों के तीन-तीन कमरे एडवांस में हुए बुक

का पलामू दौरा  


बड़े होटलों के तीन-तीन कमरे एडवांस में हुए बुक 

डालटनगंज, 1 जनवरी  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पलामू आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा कई कार्य एडवांस में कराये जा रहे हैं। इसी कड़ी में होटलों को बुक करने का सिलसिला शुरू हो गया है। शहर के करीब-करीब सभी बड़े होटलों के तीन-तीन कमरे बुक कराये जा चुके हैं। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा होटल संचालकों को लिखित निर्देश भी दिया गया है। 

जिला प्रशासन की ओर से होटल निर्वाणा रेड, ज्योतिलोक, अमृत, ग्लैक्शईन, रिलैक्शईन, जयश्री, शिवाय ब्लू सहित शहर के कई बड़े होटलों में दो-दो एसी कमरे और एक-एक नन एसी कमरे बुक कराये जा चुके हैं। प्रधानमंत्री के आगमन पर दिल्ली, पटना से लेकर रांची तक के कई बड़े राजनेता, अधिकारी और वीआईपी का आगमन होना है। ऐसे में होटलों के वीआईपी कमरे बुक रहने से उन्हें ठहराने में आसानी होगी। 

ज्ञातव्य है कि आगामी पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्थानीय चियांकी हवाई अड्डा पर कार्यक्रम प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री द्वारा उतरी कोयल विस्तारित परियोजना (मंडल डैम) के साथ कोयल-सोन परियोजना का शिलान्यास किया जायेगा। मंडल डैम का निर्माण कार्य तीन दशक से अधिक समय से लंबित है। इस योजना के पूर्ण हो जाने से पलामू प्रमंडल के साथ-साथ बिहार के तीन से चार जिलों में सिंचाई का पानी मिल सकेगा। 


समाजिक बदलाव के लिए शिव की तरह करना पड़ेगा बीषपान: अविनाश देव 

डालटनगंज, 1 जनवरी : जिले के चैनपुर प्रखंड अंतर्गत लादी ग्राम में शिव चर्चा का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि झारखंड सरकार के माटी कला बोर्ड के सदस्य अविनाश देव ने चर्चा के दौरान सैकड़ों शिव गुरु भाई बहनों को संबोधित किया।

श्री देव ने कहा कि समाज में अगर बदलाव लाना है और राष्ट्र के प्रति आपका जरा सा भी चिंता है तो भगवान शिव की तरह जहर पीना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि समुद्र मंथन के बाद निकले बीष को विश्व कल्याण के लिए भोलेनाथ ने पीया था। आज इसी तरह के कार्य की आवश्यकता महसूस हो रही है। लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया और बेटियों के प्रति सकरात्मक नजरिया रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बेटियां किसी भी मामले में बेटों से कम नहीं हैं। 

कार्यक्रम के दौरान शिव गुरु का संदेश जन-जन तक पहुंचाने और समाजिक बदलाव के लिए हर सप्ताह में शिव चर्चा करने का संकल्प लिया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदीप जी, रोहित जी, सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं का सराहनीय योगदान रहा।