श्रेय क्लब एवं लीलावती हॉस्पिटल द्वारा लोहरसी में लगाया गया रक्तदान शिविर व चिकित्सा शिविर।

श्रेय क्लब एवं लीलावती हॉस्पिटल द्वारा लोहरसी में लगाया गया रक्तदान शिविर व चिकित्सा शिविर।


सिक्की, ब्रह्मोरिया के युवाओं ने रक्तदान के प्रति पाटन प्रखंड में जागरूकता हेतु शिविर लगाया।

 स्तरोन्नत उच्च विद्यालय, सिक्की कला में श्रेय क्लब के द्वारा 06 जनवरी दिन रविवार को रक्तदान शिविर लगाया, श्रेय क्लब के साथ लीलावती हॉस्पिटल के डॉक्टर राजीव कुमार ने चिकित्सा शिविर भी लगाया जिसमें ग्रामीणों का मुफ्त इलाज किया गया। 

रक्तदान के लिये जागरूकता फैलाया गया। जिसमे ब्रह्मोरिया, सिक्की के युवाओं ने सदर हॉस्पिटल डालटनगंज के रक्त अधिकोष में 13 यूनिट रक्त जमा किया।

सदर हॉस्पिटल के रक्त अधिकोष पदाधिकारी आंनद मोहन ने कहा कि सिक्की जैसे ग्रामीण क्षेत्र में जहां ग्रामीणों में आज भी शिक्षा का अभाव है, वहां युवाओं में रक्तदान के प्रति जागरूकता उत्साहजनक है, यहां के युवा श्रेय क्लब के माध्यम से जो पहल कर रहे हैं वह क्षेत्र में खून की जरूरत को पूरा करने में बहुत मदद करेगी।

लीलावती हॉस्पिटल के डॉक्टर राजीव कुमार का कहना है कि आज भी गांवो में जानकारी के अभाव में मरीजों को सही डॉक्टर से परामर्श नहीं मिल पाता है, जिस वजह से छोटी बीमारी भी बड़ी बन जाती है  और मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। श्रेय क्लब का डॉक्टरों को गांव लाने का यह प्रयास अच्छा है और हम लोग इस प्रकार के आयोजनों में आगे भी मदद करेंगे।

रक्तदान शिविर लगाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले श्रेय क्लब के इज़हार अली हैदर ने कहा कि रक्तदान को लेकर समाज में अंधविश्वास फैला हुआ है, लोग रक्तदान करने से डरते हैं कि खून देने से अत्यधिक कमज़ोरी हो जाएगी वैगेरह। हमारा यह शिविर क्षेत्र में रक्तदान के प्रति व्यपात अंधविश्वासों को खत्म करने के लिए है। डालटनगंज ब्लड बैंक में हमेशा खून की कमी रहती है, जबकि दूसरी ओर जिले में थैलीसीमिया की मरीजों की संख्या बढ़ रही है ऐसे में लगातार ब्लड बैंक शिविर लगाने की जरूरत है।लोहरसी के मुखिया कमला देवी ने आगे बढ़कर शिविर आयोजित करने वाले युवाओं को साथ दिया, और ब्लड बैंक शिविर में शामिल युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए जूस पिलाया।

रक्तदान शिविर में श्रेय क्लब के रंजीत कुमार, बीरेंद्र कुमार, अखिलेश यादव, चतुर्गुण मेहता, सुधीर कुमार दुबे, अविनाश रंजन, जेसी भगत, राज कुमार वर्मा, निशाद खान, अनिल कुमार, नरेंद्र विश्वकर्मा, विजय विश्वकर्मा जी ने रक्तदान किया।

आजसू नेता प्रकाश राम ने आकर युवाओ का हौसला अफजाई किया। साथ में कौशल कुमार जी के साथ सैंकड़ो ग्रामीण भी चिकित्सा शिविर में आये व चिकित्सा शिविर का लाभ उठाएं।