पलामू: अवैध आम्र्स फैक्ट्री पर पुलिस की छापामारी, हथियार बनाने के कई सामान बरामद-सप्लायर फरार

पलामू: अवैध आम्र्स फैक्ट्री पर पुलिस की छापामारी, हथियार बनाने के कई सामान बरामद-सप्लायर फरार

पलामू 7 जनवरी: स्थानीय स्तर पर हथियार बनाकर नक्सलियों और अपराधियों तक पहुंचाने की मिली गुप्त सूचना पर पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की. इस दौरान हथियार तैयार करने के कई सामान बरामद किए गए. हालांकि पुलिस हथियार बनाने और सप्लायरों को गिरफ्तार नहीं कर पायी. अंधेरे का लाभ उठाकर वे फरार हो गए. 

               कहां की गयी कार्रवाई?

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के पंडवा थाना क्षेत्र के गड़ेरियाडीह के वनखेता टोला में हथियार बनाने की फैक्ट्री चल रही है. सूचना पर एएसपी अरूण कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस-सीआरपीएफ की छोटी टीम बनायी गयी. पाटन के पुलिस निरीक्षक संजीव कुमार तिवारी के साथ गांव में छापामारी की गयी. 

भनक लगते ही सप्लायर और बनाने वाले फरार

एएसपी ने जानकारी दी कि गांव में कार्रवाई की भनक लगते ही घटनास्थल से हथियार आपूर्तिकर्ता और बनाने वाले अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. उन्होंने बताया कि कई गोलियां, भांती मशीन, 25 लोहे की पाइप सहित कई औजार बरामद किए गए. उन्होंने कहा कि छानबीन के दौरान पता चला कि फैक्ट्री को वनखेता निवासी कवि मेहता चला रखा था. उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज की गयी है. एसपी ने बताया कि कवि मेहता हथियार बनाने के साथ-साथ नक्सलियों को हथियार बेचता भी था.