पलामू के उपायुक्त ने जनता दरबार में सुनी शिकायतें,दिया निष्पादन का निदेश

पलामू के उपायुक्त ने जनता दरबार में सुनी शिकायतें,दिया निष्पादन का निदेश

 पलामू- उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में आज सप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन किया गया जिसमें जिले के विभिन्न प्रखण्डों से आए जनता की शिकायतों को   उपायुक्त डॉ शान्तनु कुमार अग्रहरी के द्वारा सुनी गई। आज के जनता दरबार में कुल 30 शिकायतें आईं जिसका अविलंब निष्पादन करने का निदेश सम्बंधित पदाधिकारी को  उपायुक्त के द्वारा दिया गया।

             पाटन के कृष्ण मुरारी मिश्र ने राशन कार्ड से संबंधित समस्या बताई तथा हुसैनाबाद की मुन्नी देवी ने उज्जवला योजना से संबंधित समस्या बताई। उपायुक्त ने अग्रेतर कार्रवाई हेतु जिला आपुर्ति पदाधिकारी को निदेश दिया। चैनपुर के नागेश्वर साव ने मुखिया द्वारा विकास कार्यों में अनियमितता बरतने के संबंध में आवेदन दिया। उपायुक्त ने चैनपुर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को अविलंब जाँच कर कारवाई का निदेश दिया। लातेहार के रामप्रवेश तथा अन्य मजदूरों ने पलामू में मजदूरी भुगतान न होने के संबंध में समस्या बताई। उपायुक्त ने श्रम अधीक्षक को मजदूरी का भुगतान कराने का निदेश दिया। विश्रामपुर के सीता मिस्त्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना में मुखिया द्वारा पैसे की माँग करने की शिकायत दर्ज की। जिसमें उपायुक्त ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को अविलंब जाँच कर कार्यवाई करने का निदेश दिया। 

             विश्रामपुर के अजय कुमार पाण्डेय ने चौदहवें वित्त की राशि से योजना में किए गए कार्य में अनियमितता बरतने के संबंध में शिकायत की। उपायुक्त ने विश्रामपुर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को अविलंब जाँच कर कारवाई करने का निदेश दिया। सतबरवा के जशोदा देवी ने रास्ता दिलाने तथा सरकारी कॉलनी को पूरा करने के संबंध में शिकायत दर्ज करायी। उपायुक्त ने सतबरवा अंचल अधिकारी तथा थाना प्रभारी को को जाँच करने का निदेश दिया। लेस्लीगंज के सुशील कुमार तिवारी ने मनरेगा योजना में अनियमितता बरतने के संबंध में शिकायत की। उपायुक्त ने लेस्लीगंज प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को अविलंब निष्पादन करने का निदेश दिया। 

       नावाबाजार के रूकमीनी कुँवर ने जमीन विवाद से संबंधित समस्या पलामू उपायुक्त के समक्ष रखी। उपायुक्त ने नावाबाजार अंचल अधिकारी तथा थाना प्रभारी को जाँच करने का निदेश दिया। नावाडीह की कबूतरी देवी ने जमीन से सीमांकन की शिकायत पलामू उपायुक्त से की। उपायुक्त ने अंचल अधिकारी को दूरभाष के माध्यम से अविलंब जाँच करने का निदेश दिया।  

            इन मामलों के अलावा उपायुक्त के जनता दरबार में कई शिकायतकर्ता आए तथा समस्या को अग्रसारित करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को अविलंब समस्याओं के निष्पादन का निदेश दिया। 

              उपायुक्त के जनता दरबार में जिला शिकायत निवारण समन्वयक रविकांत गुप्ता उपस्थित थे।