पलामू. पलामू की राजनीति में आज एक नया आयाम

पलामू. पलामू की राजनीति में आज एक नया आयाम जुड़ा. झारखंड विकास मोर्चा के मिलन समारोह में रविवार को सूबे के प्रथम विधानसभा अध्यक्ष और कद्दावर नेता इंदर सिंह नामधारी के पुत्र युवा नेता दिलीप सिंह नामधारी ने झाविमो की सदस्यता ग्रहण की. सैकड़ों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में झाविमो के केन्द्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने दिलीप सिंह नामधारी को अपनी पार्टी में शामिल किया.

इस मौके पर बाबू लाल मरांडी ने कहा कि राज्य अराजक स्थिति में है. पूरे राज्य में भय का माहौल है. सरकार के इशारे पर पुलिस काम कर रही है. राज्य के बड़े अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं, लेकिन सरकार उन्हें दंडित करने के बजाए संरक्षण देने में लगी हुई है. सूबे को बचाने के लिए सभी को साथ आना होगा. इस सरकार को उखाड़े फेंकने की कूबत झाविमो रखता है.

झाविमो के महासचिव प्रदीप यादव ने कहा कि भाजपा राज्य का विनाश करने पर तुली हुई है. जनता को किस तरह मूर्ख बनाया जाए, यह भाजपा सरकार भलीभांति जानती है. नौकरी के नाम पर नौजवानों को छला जा रहा है. उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में लूट मची हुई है. उन्होंने कहा कि लोगों से वादा करता हूं, अगर प्रदेश में झाविमो को प्रतिनिधित्व का मौका मिला तो लूट के हिस्सेदारों को उनका स्थान बता दिया जायेगा.

झाविमो में शामिल हुए दिलीप सिंह नामधारी ने कहा कि प्रदेश की रघुवर सरकार हर मोर्चे पर फेल है. उसे चुनाव में हिसाब देना होगा. जनता इस बार बता देंगी कि आप ने क्या किया. झाविमो के इस मिलन समारोह में भाग लेने के लिए इलाके के कोने-कोने से लोग पहुंचे थे.