अल्ट्रासाउंड सेंटर का औचक निरीक्षण

असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी पलामू के निर्देश पर हुसैनाबाद में संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर का औचक निरीक्षण 

उपाधीक्षक डॉक्टर संजय कुमार रविने  किया। जिसमें कागजात और भौतिक स्थिति का अवलोकन किया गया। दो अल्ट्रासाउंड सेंटर को छोड़ पांच सेंटर रविवार के कारण बंद मिले।

जानकारी के अनुसार हुसैनाबाद के हैदरनगर रोड में पलामू अल्ट्रासाउंड सेंटर और वरदान अल्ट्रासाउंड का निरीक्षण दंडाधिकारी सह बीडीओ लक्ष्मी नारायण किशोर और हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक  डॉक्टर संजय कुमार  रविने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया  और कागजात की जांच की।

 छतरपुर रोड सिद्धनाथ गेट के सामने राज अल्ट्रासाउंड सेंटर, अनुमंडल गेट के सामने बालाजी अल्ट्रासाउंड सेंटर, छतरपुर रोड में सिद्धनाथ गेट के सामने आशुतोष अल्ट्रासाउंड सेंटर, न्यू वनांचल अल्ट्रासाउंड सेंटर मुनि सिंह चौक, पलामू अल्ट्रासाउंड सेंटर ,तिवारी कंपलेक्स हैदरनगर आदि की अगले दिन जांच की जायेगी। कागजों में त्रुटि एवं पीएनडीटी एक्ट के तहत नहीं पाए जाने पर  आवश्यक कानूनी कार्रवाई कर जिला को रिपोर्ट भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि पलामू अल्ट्रासाउंड सेंटर का कागज सत्यापन किया गया, जो सही पाया गया। परंतु वरदान अल्ट्रासाउंड के कागज की जांच नहीं हो सकी है। लाइसेंस तो है। परंतु अन्य विन्दुओं पर सत्यापन बाकी है। लोगो का मानना है कि हुसैनाबाद में एक भी सर्जन या 

नरसिंग होम नहीं है। फिर इन  अल्ट्रासाउंड में क्या होता है। रोग की जांच या कुछ और। जरूरत है  उच्चस्तरीय टीम बनाकर जांच की। वार्ना पलामू में लिंग अनुपात को पाट पाना असंभव हो जायेगा।