पलामू : दो माह से लापता पिता को ढूंढने निकले पुत्र का सात दिन बाद बालू में दफनाया गया शव बरामद

पलामू : दो माह से लापता पिता को ढूंढने निकले पुत्र का सात दिन बाद बालू में दफनाया गया शव बरामद  

पलामू 21 जनवरी : दो माह से लापता पिता को ढूंढने निकले पुत्र का शव सात दिन बाद बालू में दफनाया बरामद किया गया है. शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है.  इस सिलसिले में पुलिस द्वारा एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पिता के लंबे समय से गायब रहने और पुत्र की हत्या कर शव दफन कर देने के पीछे बड़ा मामला हो सकता है. पुलिस हत्या और गायब होने के रहस्यों पर से पर्दा उठाने के प्रयास में जुटी है. 

आरोपी की निशानदेही पर मिली लाश 

पलामू जिले के मनातू थाना क्षेत्र के नवडीहा-सुगियातरी टोला निवासी अमरेश उरांव का शव तरहसी थाना क्षेत्र के अमानत नदी तट स्थित मकनपुर घाट बालू से दफनाया हुआ बरामद किया गया है. पुलिस इस मामले में तरहसी थाना क्षेत्र के परसाईं गांव निवासी राजू बैठा को गिरफ्तार किया है. राजू बैठा की निशानदेही पर ही मनातू व तरहसी थाना पुलिस अमरेश का शव बरामद करने में सफल हो सकी.  

बालू में गड़ा-गड़ा सड़ गया था शव   

शव पूरी तरह से एक गल गया था. शव से दुर्गंध आ रही थी. अमरेश के पुत्र निरंजन उरांव ने शव की पहचान की. निरंजन ने बताया कि दो माह पूर्व से उनके दादा सुदेश उरांव को लातेहार जिले के बालूमाथ से लापता है. गत 14 जनवरी को अर्जुन राम नामक युवक उनके पिता को फोन कर बताया कि उसके पिताजी (सुदेश उरांव) लेस्लीगंज में है. यहां आकर पिताजी को ले जाइए. 

पिता को खोजने निकला पुत्र हुआ लापता  

14 जनवरी को अपने पिता को ढूंढने लेस्लीगंज गया अमरेश उरांव भी लापता हो गया. पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर तरहसी थाना क्षेत्र के परसाई गांव निवासी राजू बैठा को घर दबोचा. राजू की निशानदेही पर अमरेश उरांव का शव बरामद हुआ. जिस जगह से शव बरामद किया गया, उसके आस-पास शराब की बोतलें फेंकी हुई थी.

लापता का सनहा कराया गया था दर्ज 

सुदेश उरांव की पत्नी बुधनी देवी ने मनातू थाना में लिखित शिकायत देकर अमरेश उरांव के अपहरण होने का मामला दर्ज कराया था. शव बरामद करने के दौरान मनातू थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार, मनातू बीडीओ रवि प्रकाश, तरहसी थाना देवानाम उरांव, तरहसी बीडीओ पवन आशीष लकड़ा मौजूद थे. मनातू थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि शव बरामद कर लिया गया है. उसे पोस्मार्टम में भेजा जा रहा है. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही हैं. उन्होंने बताया कि अमरेश उरांव की गला रेतकर हत्या की गयी है.  

दिलीप कुमार, पलामू, 21.1.19