संवेदकों ने निविदाओं का किया बहिष्कार

संवेदकों ने निविदाओं का किया बहिष्कार

डालटनगंज, 21 जनवरी : स्थानीय संवेदकों ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से जुड़ी तीन निविदाओं के बहिष्कार की घोषणा की है। इस सिलसिले में आज यहां विश्वनाथ सिंह की अध्यक्षता में संवेदकों की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी।

संवेदकों ने निविदा में मनमाने तरीके से शर्ते थोपने का आरोप लगाते हुए पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल मेदिनीनगर की निविदा (आमंत्रण संख्या-14/2018-2019) पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल लातेहार की निविदा (आमंत्रण संख्या-एलएटी-पीटीजी/मेनी डब्लूएसएस) और पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल गढ़वा की निविदा (आमंत्रण संख्या-जीएआर/पीटीजी-मेनी डब्लूएसएस 16-20) के बहिष्कार की घोषणा की है।

संवेदकों का कहना है कि चार हजार लीटर आरसीसी टंकी बनाकर सोलर आधारित जलापूर्ति योजना में 80 प्रतिशत भुगतान की बात कही गयी है। संवेदकों ने कहा कि जबतक इसे 100 प्रतिशत नहीं किया जायेगा, वे निविदा में भाग नहीं लेंगे। उन्होंने दो वर्षों का रखरखाव खर्च 50 हजार रूपये प्राक्कलन में जोड़ने की भी मांग की है। उन्होंने योजना के लिए जमीन अधिग्रहण विभाग द्वारा किये जाने की वकालत की है। संवेदकों ने यह भी कहा कि निर्माण कार्य पूर्ण होने पर हस्तांतरित विभागीय पदाधिकारियों को ही किया जायेगा, न कि मुखिया या जलसहिया को

बैठक में अन्य लोगों के अलावा दिलीप सिंह, रामकृष्ण तिवारी, श्रीकांत तिवारी, अरविंद सिंह, संजय तिवारी, विजय सिन्हा, दीपू सिंघानिया, रविन्द्र पांडेय, अनुज पांडेय, जयकिशोर उपाध्याय, ह्दया पांडेय, विजय सिन्हा, रूपेश सिंह और सत्येन्द्र तिवारी भी मौजूद थे। बैठक का संचालन बैकुंठ सिंह ने किया।