पलामू- राष्ट्रीय मतदाता दिवस का जिला स्तरीय समारोह का आयोजन

 राष्ट्रीय मतदाता दिवस का जिला स्तरीय समारोह का आयोजन मेदिनीनगर नगर निगम के प्रागंण में उपायुक्त डॉ0 शान्तनु कुमार अग्रहरि तथा अन्य अतिथियों द्वारा द्वीप प्रज्जवलित कर किया गया तथा मतदान का हिस्सा बनने के लिए शपथ दिलायी गयी। 

उपायुक्त द्वारा उपस्थित सभी लोगों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि हमारा देश कल्याणकारी राजनीति परिक्रमा पर आधारित है और कल्याणकारी राज स्थापित करने का मूल आधार है निष्पक्ष एवं स्वतंत्र निर्वाचन। इसके लिए सभी मतदाताओं के लिए जरूरी है कि वे मतदान प्रक्रिया में भाग लें तथा अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उप विकास आयुक्त द्वारा बताया गया कि इस मतदाता दिवस का मुख्य उद्देश्य है नए मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जोड़ना तथा जिनका मतादाता सूची में नाम है वो अपना मतधिकार का प्रयोग करें।

अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिषद उपाध्यक्ष, उप महापौर नगर निगम आदि अतिथियों ने सभा को संबोधित किया तथा सबों ने मजबूत लोकतंत्र के लिए सभी मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने पर जोर दिया।

इस कार्यक्रम में ई0वी0एम0 तथा वी0वी0 पैड से मतदान करने की प्रक्रिया की जानकारी दी गयी तथा कुछ विद्यार्थियों और जिला निर्वाचन के ऑपरेटर का प्रशस्ति प्रत्र दिया गया। कार्यक्रम का संचालन उप निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा किया गया।

 आज के इस कार्यक्रम में उपायुक्त सहित उप विकास आयुक्त, उप महापौर, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिषद उपाध्यक्ष, उप निर्वाचन पदाधिकारी, कार्यालय कर्मी आदि उपस्थित थे।