पलामू: नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के इंजीनियर का अपहरण

पलामू: नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के इंजीनियर का अपहरण  

पलामू, 29 जनवरी: डालटनगंज-गढ़वा मुख्य पथ पर चैनपुर थाना क्षेत्र के बरांव से बीती रात नीलाम्बर -पीताम्बर विश्वविद्यालय के सॉफ्टवेयर और कंप्यूटर इंजीनियर सम्मी कुमार का अपहरण कर लिया गया. हालांकि इसकी सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आयी और कुछ घंटे की मशक्कत के बाद इंजीनियर को सकुशल बरामद कर लिया. इंजीनियर का अपहरण करने वाले अपराधियों की पहचान की जा रही है. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है.

सोमवार की देर रात हुआ अपहरण 

पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने बताया कि सोमवार की देर रात करीब 12.10 बजे एनपीयू के इंजीनियर अपने दो साथियों के साथ गढ़वा से शादी समारोह में भाग लेकर निजी चार पहिया वाहन से डालटनगंज लौट रहे थे. बरांव में पहुंचने पर उनके वाहन को रोका गया और अपराधियों द्वारा इंजीनियर को कब्जे में ले लिया गया. बोलेरो में इंजीनियर को लेकर अपहर्ता डालटनगंज की ओर निकल गए. दोनों साथियों को अपहर्ताओं ने बरांव में ही छोड़ दिया. कुछ देर बाद इंजीनियर के साथियों ने उन्हें (एसपी) मोबाइल पर इसकी जानकारी दी. 

डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने की कार्रवाई 

सूचना मिलते ही डीएसपी सुरजीत कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए पुलिस टीम को भेजा गया. इसके साथ ही गढ़वा और पलामू पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया. पुलिस छापामारी कर अपराधियों पर दबाव बनाने लगी थी. इसी बीच पुलिस की घेराबंदी से घबराकर अपहर्ताओं ने इंजीनियर को मंगलवार की सुबह 6.30 बजे मुक्त कर दिया.

अपहर्ताओं ने इंजीनियर से 20 हजार रूपये लूटे  

एसपी ने बताया कि इंजीनियर के पास 20 हजार रूपये थे, जिसे अपराधियों ने लूट लिये हैं. इंजीनियर के बताये अनुसार अपराधियों की पहचान की जा रही है. पुलिस अधीक्षक ने इस घटना में नक्सलियों के हाथ होने से इंकार किया है. उन्होंने इतना जरूर बताया कि इंजीनियर से पूछताछ के अनुसार अपराधी लंबे चैड़े थे और वे पुलिसिया अंदाज में पेश आ रहे थे. एसपी ने जानकारी दी कि जिस वाहन से इंजीनियर का अपहरण किया गया, वह डालटनगंज के सद्वीक चैक के सीसीटीवी कैमरे में लोकेट हुआ है. उसके नंबर की जांच करने पर, फर्जी पाया गया.