उपायुक्त कार्यलय कक्ष में सप्ताहिक जनता दरबार में विभिन्न प्रखण्डों से कुल 46 मामले आए।

उपायुक्त कार्यलय कक्ष में सप्ताहिक जनता दरबार में विभिन्न प्रखण्डों से कुल 46 मामले आए। जिसमें नोडल पदाधिकारी हैदर अली द्वारा कई मामलों का निष्पादन किया गया तथा सम्बंधित पदाधिकारीयों को शिकायतों का जल्द निष्पादन करने का निदेश दिया गया।

मेदिनीनगर के मो0 फकरूदीन ने आयुषमान भारत योजना में रूपये लेने के संबंध में शिकायत किया। नोडल पदाधिकारी ने सिविल सर्जन को अविलंब जाँच कर कार्रवाई करने का निदेश दिया। हुसैनाबाद के शिव कु0 मेहता ने घर में आग लगने से मुआवजा के संबंध में समस्या नोडल पदाधिकारी के समक्ष रखी। अंचल अधिकारी को दूरभाष के माध्यम से यथाशीर्घ  कार्रवाई कर निष्पादन करने का निदेश नोडल पदाधिकारी द्वारा दिया गया। विश्रामपूर के हलीमा खातुन तथा रामगढ़ के सुशीला सिंह ने तिसहिया मोपेट उलब्ध कराने के लिए आवेदन किया। नोडल पदाधिकारी ने डी0एस0डब्लयु0ओ0 को जाँच कर मोपेट उलब्ध कराने का निदेश दिया। चैनपूर के रिना देवी ने राशन डीलर के विरूद्ध में राशन नहीं देने से संबंधित शिकायत की। जिला आपूर्ति पदाधि को दूरभाष के माध्यम से अविलंब कार्रवाई का निदेश देकर ऑन द स्पॉट निष्पादित किया। 

रेड़मा के प्रमेश्वर तिवारी ने शिकायत किया कि हवाई अड्डा हेतु जमीन का अधिग्रहण किये बिना चाहारदिवारी निर्माण किया जा रहा है। नोडल पदाधिकारी ने अंचल अधिकारी, सदर को इसकी कार्रवाई कर निष्पादन करने का निदेश दिया। लेस्लीगंज के जीरवा देवी ने गैरमजरूवा जमीन में 40 वर्षो से बना हुआ मकान में आवास योजना के लिए डिमांड करवाने के संबंध में नोडल पदाधिकारी के समक्ष रखा। उन्होने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, लेस्लीगंज को जाँच कर आवास योजना से लाभांतित कराने का निदेश दिया। चैनपूर के पूष्पा देवी तथा कोसिया देवी ने जमीन कब्जा से संबंधित समस्या बताया। नोडल पदाधिकारी द्वारा अंचल अधिकारी, चैनपूर को अविलंब जाँच कर कार्रवाई करने का कहा गया।

रामगढ़ के महजिद मियां, पोलपोल के दुर्गा देवी, मेदिनीनगर के चनारिक साव आदि द्वारा पेंशन से संबंधित शिकायत की। नोडल पदाधिकारी ने संबंधित अंचल अधिकारियों को यथाशीर्घ जाँच कर निष्पादन करने का निदेश दिया। तरहसी के वेचनदेव सिंह ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में भुगतान करने के संबंध में आवेदन किया। डी0सी0ई0ओ0 को दूरभाष के माध्यम से जाँच कर निष्पादन करने का निदेश दिया।

 इन मामलों के अलावा फरियाद के लिए पहुँचे शिकायतकर्ताआेंं के अन्य मामले में भी संबंधित कई अन्य प्रखण्ड विकास पदाधिकारी तथा अंचल अधिकारी एवं जिले के पदाधिकारीयों को दुरभाष पर निर्देशित करते हुए शिकायतों को दुर करने के निदेश दिए गए।

आज के जनता दरबार में नोडल पदाधिकारी हैदर अली तथा जी0आर0सी0 रविकांत गुप्ता उपस्थित थें।