बिहार के हाजीपुर में आज सुबह एक बडा ट्रेन हादसा. सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगी पटरी से उतरी. हादसे से 7 से अधिक लोगों की मौत की खबर, लगभग 50 से अधिक लोग घायल. हादसा सुबह 3.58 बजे वैशाली जिले के सदहदेई स्टेशन के पास हुआ. ट्रेन राधिकापुर से आनंद बिहार जा रही थी.

बडा रेल हादसाः सिमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे, 7 कि मौत

रेलवे ने हेल्च लाइन नंबंर जारी किया। सोनपूर स्टेषन के लिए हेल्प लाइन नंबर 06158221645, हाजिपूर के लिए 06224272230 और बरौनी के लिए हेल्प लाइन नंबर 0627923222 जारी किया है. रेल मंत्री पियुश गोयल ने घटना पर ट्वीट कर घहारा दुख व्यक्त किया है।

 पटनाः बिहार में बडा ट्रेन हादष हुआ है जोगबनी से दिल्ली आरही सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए है। हादसा में 7 लोगो के मारे जाने कि खबर है।वही 12 लोग घायल बताए जा रहे है  एक्सीडेंट में एसी कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया हैकृजानकारी के मुताबीक सुबह 3 बजकर 58 मिनट पर यह हादसा हुआ है. रेलवे के जीएम मौके पर पहुंचे हुए है और पटरी का मुआयना कर रहे है, बताया जा रहा है कि जिस जगह पर टे्रन पटरी बदलती है उसी जगह हादसा हुआ है

 एनडीआरएफ की टीम भी घटना स्थल पर पहुंच चुकी है .घटना स्थल पर बरैनी व सोनपुर स्टेषन से राहत ट्रेन पहुंच गई हैकृसीमांचल एक्सप्रेस को आज रात 9 बजे आनंद बिहार पहुंचना था. अनांद बिहार से फिलहाल किसी भी ट्रेन के रूट को डायवर्ट नही किया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नितिष कुमार ने ट्रेन के दुर्घटना ग्रस्त होने पर दुख व्यक्त किया ।मुख्यमंत्री ने हर संभव मदद का अषवासन दिया है। हादसे के बाद रेलवे ने मुआवजा का ऐलान किया है.मृतक के परिजनो को पांच लाख , गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और मामुली घायलों को 50 हजार की आर्थिक मदद कि जाएगी।