10बजे की बिहार की हर छोटी बड़ी खबरें पढ़े एक क्लिक में

[ पटनासिटी- निजी फाइनेंस कंपनी के कर्मी से लूट अपराधियों ने कर्मी से बाइक और मोबाइल लूटा ,घायल का फतुहा PHC में चल रहा है इलाज फतुहा पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय के पास वारदात।


 पटनासिटी- बस और ट्रक में भीषण टक्कर हादसे में बस सवार 5 लोग गंभीर रूप से घायल इलाज के लिए फतुहा PHC में कराया गया भर्ती मौजीपुर श्मशान घाट से नालंदा जा रही थी बस फतुहा थाना के सोनारु मोड़ के पास हुआ हादसा।


हाजीपुर- DC रेलखंड पर परिचलान की तैयारी शुरुआत में 8 यात्री रेल का होगा परिचालन परिचालन को लेकर हुआ मालगाड़ी से सफल ट्रायल

शताब्दी और शक्तिपुंज एक्स दोबारा चलेगी पुराने रूट पर!


 पटना- CM नीतीश कुमार का आज का कार्यक्रम 11.30 बजे विधानमंडल के सेंट्रल हॉल का करेंगे उद्घाटन 3 बजे राज्य थानों के लिए खरीदे नये वाहनों को देंगे हरी झंडी बिहार पुलिस के कॉफी टेबल और कलैंडर का भी करेंगे उद्घाटन 5.30 बजे विस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा।


समस्तीपुर- परीक्षा केंद्र में रखे सामान चोरी CCTV, मॉनिटर सहित अन्य सामान की चोरी मुफ्फसिल थाना धुरलक हाईस्कूल में हुई चोरी।



आज से इंटरमीडिएट की परीक्षा होगी शुरू सहरसा में बनाए गए हैं 18 परीक्षा केंद्र

21 हजार 353 परीक्षार्थी होंगे शामिल

कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम

प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर पुलिस की हुई तैनाती

2 पदाधिकारी के साथ 12 पुलिसकर्मी रहेंगे मौजूद।



 बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा आज से शुरू इंटर परीक्षा के लिए 133 सेंटर बने परीक्षा में करीब 13 लाख बच्चे होंगे शामिल परीक्षा में जूते पहनकर जाना प्रवेश नहीं इलेकट्रॉनिक डिवाइस लेकर जाना प्रवेश वर्जित,पेन और एडमिट कार्ट साथ लेकर जा सकेंगे।


 *●वारिसनगर-* प्रखंड के नागरबस्ती में मंगलवार को नागरबस्ती ग्रामीण विकास समिति का 25 वां वर्षगांठ व पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर समूह के चौदह सदस्यों के बीच प्रति सदस्य 85330 रुपए के हिसाब से 11,94,620 रुपए के लाभांश का वितरण किया गया। 


 *●वारिसनगर -* मथुरापुर ओपी के शेखोपर गांव स्थित नहर में अवैध रूप से मिट्टी खनन कर रहे आधा दर्जन ट्रैक्टर व एक जेसीबी को पुलिस ने जब्त कर ओपी थाना लाई। इसकी एक प्राथमिकी खनन निरीक्षक सह जिला खनन सक्षम पदाधिकारी रामयश राम ने मंगलवार को थाने में दर्ज करायी है। आवेदन में बताया है कि मंगलवार की दोपहर शेखोपर वार्ड संख्या 4 एवं 5 के मध्य एक नहर से अवैध रूप से खनन कर रहे छह ट्रैक्टर व एक जेसीबी को ग्रामीणों ने पकड़ कर दूरभाष पर उन्हें सूचना दी गई।


 *●वीरपूर-* सात फरवरी से 13 फरवरी तक चलने वाले महारुद्र नर्मदेश्वर शिवलिंग स्थापना के समारोह की तैयारी अंतिम चरण में है। उल्लेखनीय है कि कोसी कॉलोनी मां काली मंदिर के प्रांगण डी-20 वार्ड नंबर 2 में नर्मदेश्वर शिवलिंग की स्थापना को लेकर एक यज्ञ का आयोजन किया गया है। यज्ञ में हजारों की संख्या में लोगों के भाग लेने की संभावना है। भाग लेने के लिए आमंत्रण पत्र भेजने के साथ प्रचार प्रसार किया जा रहा है। आयोजन समिति ने बताया कि 7 फरवरी को 551 कन्या एवं महिलाओं के द्वारा कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा। 


 *●विद्यापतिनगर -* प्रखंड की बढ़ौना महादलित बस्ती में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बैठक की गई। अध्यक्षता हरिद्वार कुंवर ने की। संचालन महादलित प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष राजकुमार दास ने किया। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव पर रणनीति बनाई गई। वहीं केंद्र सरकार के महादलित विकास मिशन पर विस्तृत चर्चा की गई। मौके पर महेश दास, शंभू दास, संतोष दास, लाल बाबू दास, सुरेन्द्र दास, ओरहुल देवी, खुशबू देवी, सुनीता देवी मौजूद थे। 


 *●वैशाली-* जिले के तीन अनुमंडलों के कुल 65 परीक्षा केंद्रों पर बुधवार से शुरू होने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा लेने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों के चहुंओर लगभग पांच सौ मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। केंद्रों पर दंडाधिकारी और पुलिस अफसरों की तैनाती की गई है। सभी केंद्राधीक्षकों और वीक्षकों को जिला प्रशासन ने कदाचार मुक्त परीक्षा लेने के लिए कड़ी हिदायत दी है। 


: *●वैशाली-* लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग के पत्र के आधार पर पुलिस मुख्यालय ने जिले के 6 इंस्पेक्टर का तबादला दूसरे जिले में कर दिया है। बदले में दूसरे जिले से भी 6 इंस्पेक्टर को वैशाली जिला भेजा गया है। वैशाली से तीन पुलिस अधिकारियों को मुजफरपुर भेजा गया है। जबकि आने वालों में भी सबसे ज्यादा 4 पुलिस अधिकारी मुजफरपुर से ही आ रहे है। पुलिस मुख्यालय से निर्गत पत्र के अनुसार नगर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश-1 को मुजफरपुर, सदर थानाध्यक्ष अभय कुमार को मोतिहारी, औधोगिक थानाध्यक्ष भगीरथ प्रशाद को मुजफरपुर, इंस्पेक्टर सरफराज अहमद को मोतिहारी, देवचंद्र प्रसाद सिंह को सीतामढ़ी व नालंदा के रहने वाले मधुरेन्द्र कुमार को मोतिहारी भेजा गया है। 


 *●वैशाली-* खेल के मैदान में देश ही नहीं बल्कि विदेशों में अपना परचम लहराने वाली पूर्व मध्य रेल के महिला फुटबॉल टीम की पूर्व कैप्टन अंशा को जिला आइकॉन बनाया गया है। खेल के दौरान मैदान में अपने जौहर दिखाने के बाद अब शहर व गांव की महिलाओं व युवकों को मतों के प्रयोग के विषय में जन-जागरुकता अभियान चलाएंगी। मूल रूप से दरभंगा जिला के लटमा गांव निवासी पिता श्रवण कुमार व माता प्रमिला देवी की पुत्री अंशा को भारत निर्वाचन आयोग ने वैशाली जिला के आइकॉन के रूप में चयन किया है।



*●वैशाली-* बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के दिशा-निर्देश के अनुरूप सभी 65 परीक्षा केंद्रों पर कड़ाई से परीक्षा ली जाएगी। प्रशासनिक स्तर पर बैठक कर फूलप्रूफ इंतजाम कर लिया गया है। अंतिम रूप से मंगलवार को जीए इंटर स्कूल में केंद्राधीक्षकों के साथ बैठक कर की गई तैयारियों की जानकारी दी गई है।


*●वैशाली-* जनता के हक व अधिकार के लिए संसद में आवाज उठाते रहे मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने मंगलवार को वैशाली के सहदेई स्टेशन के निकट सीमांचल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने, छह यात्रियों की मौत व करीब 100 लोगों के गंभीर व आंशिक रूप से घायल होने के मुद्दे को पूरजोर ढंग से उठाया। संसद में पूरजोर ढंग से आवाज उठाने के लिए जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता पिंटू यादव, युवा शक्ति के प्रदेश सचिव गोलू सिंह, चंद्रभूषण ठाकुर, प्रभात कुमार, शिवनाथ साह आदि दर्जनों युवा वर्करों ने अपने नेता के प्रति आभार जताया है।


*●वैशाली-* राजनीति में जब भी कोई अच्छा व्यक्ति आता है तो उसे ऊपर उठाने में उसकी मदत करनी चाहिए ।जब नारी हुंकार भरती है तो देश दुनिया की तस्वीर बदल जाती है। ये बातें मंगलवार को भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष डॉ.अनामिका सिंह ने वैशाली के मंसूरपुर में आगामी 11 फरवरी को वैशाली में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यक्रम नारी शक्ति हुंकार रैली की तैयारी के बारे में बैठक के दौरान महिला कार्यकर्तओं के साथ आयोजित बूथ स्तरीय बैठक में कही।


 *●महनार-* महनार नगर परिषद् के वार्ड संख्या 02 ,03 एवं 04 में दहेज़ प्रथा, बाल विवाह एवं नशामुक्ति के लिए लोगों के बीच जागरूकता के लिए वैशाली के कला जत्था टीम द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। इस नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हुए दहेज़ प्रथा बंद करने, बाल विवाह को प्रोत्साहित नहीं करने, नशा मुक्त समाज बनाने को लेकर संकल्प भी दिलाया गया। लोगों को जनजागरण के माध्यम से वीडियो भी दिखाया गया


: *●वैशाली-* सरस्वती पूजा को लेकर मंगलवार को वैशाली थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में सरस्वती पूजा समिति की ओर से अश्लील गीत एवं रात 10 दस बजे के बाद डीजे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध की हिदायत दी गई। वैशाली थानाध्यक्ष मंजर आलम लोगों से अपील किया कि सरस्वती पूजा के दौरान शांति बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग करें। बैठक में मौजूद पदाधिकारी जनप्रतिनिधि आदि मौजूद थे। 


 *●चेहराकलां-* इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन की ओर से मंगलवार को चेहराकलां प्रखंड क्षेत्र के मंसुरपुर हलैया पंचायत भवन परिसर में एसोसिएशन के वैशाली जिलाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में पत्रकारों के हित में कई अहम् बिंदुओं पर विचार विमर्श करते हुए संगठन की मजबूती के लिए नए सदस्यों को एसोसिएशन से जोड़ने पर बल दिया गया । 


 *●उजियारपुर -* अंगारघाट थाना के अंगार चौक पर सोमवार की रात दो दुकान में चोर घुसकर चोरी कर लिया। एसबीआई एटीएम के बगल में एक चाय नाश्ते की दुकान में चोरों ने कच्चे दीवार को तोड़कर खाने का सामन चुरा लिया। साथ ही बगल के लालबाबू के गैरेज से भी कुछ रिंच और औजार चुरा लिया। दुकानों ने बताया कि 18 हजार रुपए के सामान की चोरी हुई है। पीड़ित दुकानदार अमरनाथ साह इसकी शिकायत पुलिस से की है। 

 *●अंगारघाट-* थाना के डिहुली गांव में सोमवार की रात आग लगने से सात कच्चा घर आग से जलकर राख हो गया। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। स्थानीय लोगों का कहना था कि ठंड से बचने के लिए घरों के पास लगाए गए अलाव की चिंगारी से घरों में आग पकड़ लिया। आग लगाने से रोहित पासवान, तेजो पासवान, अनिल पासवान, देवेन्द्र पासवान, अयोध्या पासवान, मोहित पासवान सहित 7 लोगों का घर शामिल है



 *●उजियारपुर-* थाना की भगवानपुर कमला पंचायत अन्तर्गत सैदपुर गांव में मंगलवार को पश्चिम बंगाल की पुलिस स्थानीय पुलिस के सहयोग से दहेज प्रताड़ना के आरोपी अमरनाथ साह के घर में कुर्की जब्ती किया। बताया गया है कि बेगूसराय जिला के बछवाड़ा थाना अन्तर्गत आखा जहानपुर के रामप्रसाद साह की पुत्री रमिता साह ने दहेज प्रताड़ना का केस पं. बंगाल के श्रीरामपुर थाना में दर्ज कराई थी। 


 *●उदवंतनगर-* प्रखंड क्षेत्र के 16 पंचायतों में वर्षों से इंतजार कर रहे मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के आवेदकों को इसका लाभ जल्द दिया जाएगा। उदवंतनगर प्रखंड के 16 पंचायतों में से कुल 1228 लाभार्थियों को शॉर्टलिस्टेड किया गया है। लाभार्थियों को 61 लाख 40 हजार की राशि दी जाएगी। सरकार के नई निर्देश के अनुसार सभी स्वीकृत लाभार्थियों का सूची एसडीओ से मांगी गई है। जिसके बाद एसडीओ ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से डाटा मांगा है। 


*●मधेपूरा-* आज से इंटरमीडिएट परीक्षा शुरू होगी। परीक्षा में परीक्षार्थी के जूते-मोजे पहनकर जाने पर प्रतिबंध रहेगा। मधेपुरा सदर के 28 तथा उदाकिशुनगंज अनुमंडल के 14 परीक्षा केंद्रों पर क्रमश: 22717 तथा 11249 परीक्षार्थियों की परीक्षा संचालन करने के लिए प्रशासन ने पूरी व्यवस्था कर ली है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा 9.30 तथा दूसरी पाली की परीक्षा 1.45 बजे से शुरू होगी। 


 *●मोतिहारी -* जिले में इंटरमीडिएट की परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छह फरवरी से शुरू हो जाएगी। इसके लिए सभी परीक्षा केंद्रों व विभागीय तैयारी पूरी कर ली गई है। मंगलवार को सभी केंद्रों पर केंद्राधीक्षकों की निगरानी में परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई । डीईओ राजकुमार शर्मा ने कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही कई केंद्राधीक्षकों को निर्देश भी दिए। 


 *●त्रिवेणीगंज-* अनुमंडल प्रशासन मंगलवार को 30 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के मौके पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अनुमंडल कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। मौके पर स्कूली बच्चों ने ओपन पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेकर सड़क सुरक्षा के नियमों को पेटिंग के माध्यम से लोगों को संदेश दिया। प्रतियोगिता में कुल 28 प्रतिभागियों ने भाग लिया। 


 *●ठाकुरगंज-* प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रत्येक दिन सैकड़ों की संख्या में विभिन्न पंचायतों व नगर से आने वाले मरीजों का जमावड़ा लगा रहता है, लेकिन अस्पताल में संविदा पर बहाल हुए सात सफाई कर्मी व एक कपड़े धोने वाली सफाई कर्मी के हड़ताल पर जाने से ठाकुरगंज अस्पताल में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। सफाई कर्मी छोटू मलिक, अर्जुन बासफोड़, तारा देवी का कहना है हमें चार माह से कृष्णा कंस्ट्रक्शन द्वारा वेतन नहीं दिया जा रहा है। 


: *●मुुंगेर-* चेम्बर आॅफ कामर्स ईकाई सूर्यगढ़ा की नयी कार्यकारिणी की गठन को लेकर 6 फरवरी बुधवार को व्यवसायी जय शंकर अग्रवाल के बाजार स्थित आवास पर चेम्बर सदस्यों की बैठक बुलाई गई है। जानकारी देते हुए चेम्बर अध्यक्ष रविशंकर सिंह अशोक ने बताया कि चेम्बर के वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल पूर्ण होने पर चेम्बर सदस्यों की सर्वसम्मति से चेम्बर की बैठक बुलाई गई है। नई कार्यकारिणी का गठन करने का निर्णय लिया गया। 


: *●सूपौल-* आज से इंटरमीडिएट परीक्षा शुरू होगी। परीक्षा में परीक्षार्थी के जूते-मोजे पहनकर जाने पर प्रतिबंध रहेगा। परीक्षा केंद्र के एक ही द्वार खुले रहेंगे। केंद्र के आसपास की फोटोस्टेट दुकानें और साइबर कैफे बंद रहेंगी। पहली पाली 9.30 बजे 12.45 तक चलेगी और दूसरी पाली 1.45 बजे से 5.00 बजे तक। इसके लिए 9.20 और 1.35 के बाद परीक्षा केंद्र में इंट्री नहीं मिलेगी। इंटरमीडिएट परीक्षा को कदाचार मुक्त व शांतिूपर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने संयुक्त आदेश जारी कर दिया है। 


 *●सहरसा-*  30 जनवरी से सहरसा रेलवे यार्ड में चल रहे इंटरलॉकिंग का काम मंगलवार को पूरा हो गया। सहरसा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म न. 2 पर बने दो मंजिला भवन में नव निर्मित पैनल का लोकार्पण के साथ ही पिछले एक सप्ताह से जारी ब्लॉक अब हटा लिया गया है। बुधवार से सहरसा से चलने और आने वाली ट्रेनों का परिचालन नियमित हो जाएगा। सहरसा रेलवे स्टेशन पर नव निर्मित इलेक्ट्रॉनिक्स पैनल का उद‌्घाटन करने मंगलवार को पहुंचे डीआरएम आर के जैन ने कहा कि इसी महीने के अंत तक सहरसा से गढ़बरूआरी के बीच ट्रेन परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। 


: *●सुपौल-* रेल खंड में गढ़ बरूआरी तक अमान परिवर्तन का कार्य पूरा कर लिया गया है। इस माह में ही सीआरएस के निरीक्षण के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। एक प्रश्न के जवाब में डीआरएम ने कहा कि उनकी कोशिश है कि इसी वित्तीय वर्ष के अंत तक गढ़बरूआरी से आगे सुपौल तक ट्रेन सेवा बहाल कर दी जाए। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि सहरसा फारबिसगंज रेल खंड पर सुपौल से आगे फारबिसगंज अगले साल तक ट्रेन सेवा बहाल हो जाएगी। वहीं सहरसा- पूर्णिया रेल खंड में बनमनखी से बरहारा कोठी रेल खंड पर इसी फरवरी माह में ट्रेन सेवा शुरू कर दी जाएगी। 


 *●सूपौल-* राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस को लेकर सिविल सर्जन कार्यालय सभागार में सीएस डॉ घनश्याम झा की अध्यक्षता में एक दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दौरान स्वास्थ्य, आईसीडीएस व शिक्षा विभाग के सभी जिला एवं प्रखंड स्तर के पदाधिकारी शामिल हुए। 


बेगूसराय में इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए 25 केंद्र बनाये गए हैं। केंद्रों पर धारा 144 लागू है।


: गोपालगंज में इंटरमीडिएट की परीक्षा आठ केंद्रों पर होगी, 12000 परीक्षार्थी परीक्षा में होंगे शामिल।


: किशनगंज में इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए 33 केंद्र बनाये गए हैं। कदाचार मुक्त परीक्षा पर जोर, सुरक्षा सख्त


बेगूसराय में इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए 25 केंद्र बनाये गए हैं। केंद्रों पर धारा 144 लागू है।


: गोपालगंज में इंटरमीडिएट की परीक्षा आठ केंद्रों पर होगी, 12000 परीक्षार्थी परीक्षा में होंगे शामिल।


: किशनगंज में इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए 33 केंद्र बनाये गए हैं। कदाचार मुक्त परीक्षा पर जोर, सुरक्षा सख्त


पटनासिटी- निजी फाइनेंस कंपनी के कर्मी से लूट, अपराधियों ने कर्मी से बाइक और मोबाइल लूटा, घायल का फतुहा PHC में चल रहा है इलाज, फतुहा पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय के पास वारदात।