उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी डॉ0 शान्तनु कुमार अग्रहरी के निर्देशानुसार जनता द्वारा जिला समाज कल्याण कार्यालय से जिला समन्वयक जिशान अहमद तथा स्वास्थ्य भारत प्रेरक अंकित चौधरी के द्वारा टेलिकांफ्रेसिंग के माध्यम से संवाद जिला जनसम्पर्क कार्यालय, मेदिनीनगर में किया गया।

उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी  डॉ0 शान्तनु कुमार अग्रहरी  के निर्देशानुसार जनता द्वारा जिला समाज कल्याण कार्यालय से जिला समन्वयक जिशान अहमद तथा स्वास्थ्य भारत प्रेरक अंकित चौधरी के द्वारा टेलिकांफ्रेसिंग के माध्यम से संवाद जिला जनसम्पर्क कार्यालय, मेदिनीनगर में किया गया। इस कार्यक्रम में 03 मामले आए एवं इससे संबंधित कई योजना के विषय में जानकारी दी गई।

चैनपूर के असगरी खातुन द्वारा सुक्न्या योजना में मिलने वाले लाभ के विषय में पुछा गया। जिला समन्वयक जिशान अहमद ने बताया कि सभी लाभुक वर्ग 0-2 वर्ष की एवं इसी सत्र में कक्षा 1 में नामांकित, कक्षा 5 उत्तीर्ण कर कक्षा 6 में नामांकित, कक्षा 8 उत्तीर्ण कर कक्षा 9 में नामांकित, कक्षा 10 में उत्तीर्ण कर कक्षा 11 में नामांकित तथा कक्षा 12 उत्तीर्ण की हुई बच्चियों, जिनकी माता का नाम समाजिक, आर्थिक तथा जाति जनगनणा 2011 में पाया जायेगा या फिर जिनके पास अन्तयोदय (पीला) कार्ड है, वो इस लाभ के योग्य होंगे।

छत्तरपूर के गीता देवी ने यह सवाल किया कि उनकी बेटी जो कक्षा 1 में पढ़ती है तो क्या गीता देवी के खाते में पैसे दिये जा सकते है क्या? इस प्रश्न की स्पष्ट जानकारी देते हुए बताया गया कि केवल 0-2 वर्ष की बच्चियों के माताओं के बैंक खाते में पैसा दिया जा रहा है, बाकी सभी वर्ग के बच्चियों को पैसे उनके खाते में ही दिया जायेगा। उन्हे यह भी सुझाव दिया गया कि नजदिकी प्रज्ञा केन्द्र या बैंक से अपनी बेटी का बैंक खाता शीघ्र खुलवा लें। पिपरा के दिव्यांग संतोष कुमार द्वारा दिव्यांगो की ट्राई साईकिल की मांग की हेतु प्रश्न पुछे गये। उनको हरिहरगंज सी0डी0पी0ओ0 ऑफिस में आवेदन जमा करने का सुझाव दिया गया।

20.02.2019 से 23.02.2019 तक दिव्यांग शिविर का आयोजन

20.02.2019 से 23.02.2019 तक आयोजित होने वाली दिव्यांग शिविर में भाग लेने के विषय में जानकारी दिया गया और यह बताया गया कि इस शिविर में दिव्यांगो की डॉक्टरो द्वारा जाँच की जायेगी तथा जाँच के उपरान्त उनके लिये यन्त्र की उपलब्धता सुनिश्चित की जायेगी।

18.02.2019 को सिविल सर्जन द्वारा 11.00 बजे पुर्वाहन से 12.00 बजे अपराहन तक तथा जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा 12.00 बजे अपराहन से 01.00 बजे अपराहन तक टेलिकांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनता के साथ संवाद स्थापित करेंगें। आपका मंच कार्यक्रम के मौके पर जिला समन्वयक जिशान अहमद तथा स्वास्थ्य भारत प्रेरक अंकित चौधरी तथा अन्य कर्मीगण उपस्थित थे।