पलामू: रैली के बहाने पलामू में कांग्रेसियों ने दिखायी ताकत

पलामू: रैली के बहाने पलामू में कांग्रेसियों ने दिखायी ताकत   

पलामू: कांग्रेस द्वारा शुक्रवार को शहर के शिवाजी मैदान में ‘देश बचाओ रैली’ का आयोजन किया गया. इसमें पलामू प्रमण्डल के तीनों जिले से बड़ी तायदाद में कांग्रेसी शामिल हुए. रैली के बहाने कांग्रेसी ने अपनी ताकत दिखायी और चुनाव में परिवर्तन का संकल्प लिया.  पांकी के कई बड़े दिग्गज नेता भी रैली में पहुंचे और केन्द्र की मोदी सरकार की जमकर आलोचना की. कांग्रेस की आयोजित की सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बिट्टू पाठक व संचालन विनोद तिवारी ने किया.

चुनाव आते भाजपा को याद आने लगते हैं भगवान: आरपीएन सिंह

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के झारखण्ड प्रभारी आरपीएन सिंह ने मोदी सरकार की जमकर आलोचना की. कहा कि चुनाव पूर्व मोदी ने दो लाख नौजवानों को प्रतिवर्ष नौकरी देने के साथ-साथ विदेशों से काला धन वापस लाने एवं किसानों की आय दुगुनी करने का वादा किया था, लेकिन यह सरकार चुनाव में किये गए अपने किसी वायदे को पूरा नहीं कर सकी है. भाजपा को जब चुनाव आता है तो भगवान याद आने लगते हैं लेकिन जनता भगवान के साथ धोखा कभी बर्दाश्त नहीं करेगी. आसन्न चुनाव में देश की जनता भाजपा को सबक सिखाने को तैयार बैठी है.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बड़े लोगों का 350 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन इस सरकार के पास टीकाकरण के लिए 100 करोड़ रुपये नहीं थे. गरीब व किसानों की बात करने वाली मोदी सरकार ने अपने पार्टी के प्रचार-प्रसार में 400 करोड़ रुपये खर्च किये है.

बीजेपी जुमलेबाजों की पार्टी: उमेश सिंघार

सह प्रभारी उमेश सिंघार ने भी मोदी सरकार की आलोचना करते हुए भाजपा को जुमलेबाजों की पार्टी करार दिया. कहा कि भाजपा के खिलाफ देशभर में परिवर्तन की लहर चल रही है. 

चुनाव के लिए नहीं, सत्ता परिवर्तन की है लड़ाई: डाॅ. अजय

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. अजय ने कहा कि कांग्रेस चुनाव जीतने के नहीं बल्कि सत्ता परिवर्तन की लड़ाई लड़ रही है. झारखण्ड में सरकार का अजीब हाल है. यहां स्कूलों में शिक्षा देने वाले पारा शिक्षकों को पांच हजार तो दारू बेचने वालों को 15 हजार रुपये वेतन दिया जा रहा है. राज्य में तीन लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं. उन्होंने कहा कि झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग का हाल है कि 24 हजार आवेदन भरे जा रहे हैं तो 35 हजार एडमिट कार्ड जारी किया जा रहा है.

चुनाव में धोखा देने की भाजपा की आदत: त्रिपाठी 

पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कहा कि चुनाव में धोखा देने की भाजपा की आदत बन चुकी है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में जब दो सैनिक का सिर काटा गया तो 56 इंच का सीना दिखाकर पाकिस्तान को करारा जवाब देने की बात करने वाले प्रधानमंत्री आज 42 जवानों की मौत पर मौन साधकर बैठे हैं. विधायक बिट्टू सिंह ने कहा कि भाजपा को सिर्फ सत्ता से मतलब है. इसे गरीब जनता से कोई लेना-देना नहीं है. सभा को पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा, ददई दुबे, अजय दुबे समेत कई दिग्गज कांग्रेसियों ने संबोधित किया.

मौके पर कांग्रेस की महिला नेत्री पूर्णिमा पाण्डेय, प्रदेश अध्यक्ष गूंजन सिंह, कुमार गौरव, इमरान खान, राजेश ठाकुर, रवीन्द्र सिंह, चंद्रशेखर शुक्ला, डाॅ. आनंद प्रताप सिंह, भरत सिंह, जिशान खान समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे. इस दौरान महावीर नवयुवक दल के पूर्व अध्यक्ष युगल किशोर एवं गुड्डू खान ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. 

नए कांग्रेस भवन का उद्घाटन

पांकी के पूर्व विधायक स्व. विदेश सिंह की स्मृति में साहित्य समाज के मैदान के पास स्थित कांग्रेस भवन के बगल में नवनिर्मित कांग्रेस भवन का उद्घाटन आज प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. अजय कुमार एवं झारखण्ड के सह प्रभारी उमेश सिंघार ने फीता काटकर किया. इस अवसर पर डाॅ. अजय ने अपने पिता की स्मृति में भवन बनाने के लिए पांकी के कांग्रेस विधायक बिट्टू सिंह की सराहना की. कहा कि यह पूरे झारखण्ड के लिए मिशाल है. अगर सभी कांग्रेसी अपने माता-पिता की याद में भवन का निर्माण कराये तो पंचायत स्तर तक कांग्रेस पार्टी का अपना भवन होगा. विधायक बिट्टू सिंह ने कहा कि उनके दिवंगत पिता ने चुनाव के समय कांग्रेस भवन बनवाने का वादा किया था. वे अपने पिता के किये गए सभी वादों को पूरा कर रहे हैं. यह वादा विकास का हो या जनहित का हो पूरा किया जा रहा है.