नौहट्टा से आरा के लिए सरकारी बस सेवा शुरू, रास्ते में होंगे 21 पड़ाव

नौहट्टा से आरा के लिए सरकारी बस सेवा शुरू, रास्ते में होंगे 21 पड़ाव

डेहरी अनुमंडल के सुदूर नक्सल प्रभावित प्रखंड जहां कभी सड़कें नहीं हुआ करती थी, वहां बेहतर सड़क निर्माण के बाद अब सरकारी बस सेवा भी शुरू कर दी गई. राज्य सरकार के बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा नौहट्टा से आरा तक सरकारी बस का परिचालन आज शुरू किया जा रहा है. जहां से ग्रामीण क्षेत्र के लोग शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य कार्यों के लिए आसानी से शहर से जुड़ सकेंगे. स्थानीय अनुमंडल कार्यालय परिसर से शनिवार को राज्य के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने आरा-नौहट्टा राज्य पथ परिवहन निगम की बस को हरी झंडी दिखा रवाना करने के उपरांत उक्त बातें कहीं.


उन्होंने कहा कि प्रयोग के तौर पर पहले चरण में इस बस को परीक्षण के रूप में चलाया जा रहा है. इसके बाद बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. कहा कि कम किराए पर भी अब लोग आसानी से एक जगह से दूसरी जगह जा सकेंगे. कहा कि सरकार राज्य में 100 करोड़ की लागत से नई बस की खरीद करेगी. जिसके बाद पुराने बस को बदला जाएगा. साथ ही जिन क्षेत्र में अब तक सरकारी बस सेवा नहीं शुरू की जा सकी है, वहां भी बसों का परिचालन किया जाएगा.


वहीं कार्यक्रम शुरू करने से पहले मंत्री ने पुलवामा में शहीद जवानों को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की. परिवहन विभाग के संयुक्त सचिव चौधरी अनंत नारायण ने बताया कि बस नौहट्टा से डेहरी नासरीगंज होते हुए आरा को जाएगी. इस दौरान कुल 21 पड़ाव निर्धारित किए गए हैं. जिसमें नौहट्टा, भादरा, शाहपुर, तुम्वा, अकबरपुर, बंजारी, तेलकप, रामडिहरा, तिलौथू, रामारानी मोड़, डेहरी स्टेशन, दरिहट, आयरकोठा, पंडुरी, नासरीगंज, गोडारी, काराकाट, बिक्रमगंज, हसनबाजार, पीरो, गड़हनी होते हुए आरा को जाएगी.