उड़नदस्ता टीम का प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

उड़नदस्ता टीम का प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

मेदिनीनगर(पलामू): आगामी लोकसभा चुनाव 2019 हेतु उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देशानुसार उड़नदस्ता टीम का प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रशिक्षु आईएएस कुमार ताराचंद की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय भवन  में आयोजन किया गया।

  प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षु आईएएस कुमार तारा चंद ने बताया कि आज का कार्यक्रम आपकी तथा लोगों की सुविधा के लिए रखा गया है। cViGIL एंड्राइड एप के द्वारा लोग अपनी शिकायतों का निवारण 100 मिनट के अन्तर्गत करवा सकते हैं। जहाँ पर भी आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है वहाँ से लोग इस एप के द्वारा फ़ोटो या वीडिया बना कर इस एप में डाल सकते है जिसका 100 मिनट के अंदर उड़नदस्ता टीम के द्वारा उनकी शिकायत का निराकरण किया जायेगा।

    प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह  के द्वारा सभी उड़नदस्ता टीम के  पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में बताया गया कि इस एप को कैसे उपयोग करे तथा कैसे शिकायतकर्ता के पास जल्द से जल्द पहुँचा जाए। जिसमें बताया गया कि इस एप से लोगों को अपनी शिकायतों को दर्ज करने के लिए कही जाने नही पड़ेगा। लोग अपनी शिकायतो को cVIGIL app के द्वारा जहाँ पर आचार  सहित, लोगो को बरगलाने, धमकाना या किसी तरह का उपद्रव हो रहा है तो वहीँ से ही विडियो या फ़ोटो क्लिक कर के डाल सकते है। शिकायत दर्ज करने के 100 मिनट के उपरांत शिकायत का निवारण उड़नदस्ता टीम  के द्वारा कर दिया जाएगा। cVIGIL app  कोई भी एंड्राइड मोबाइल में आसानी से उपयोग किया जा सकता है। ये आपके मोबाइल में साइट cvigil.eci.gov.in  पर   सिटिज़न के लिए  cvigil citizen app  के नाम से ट्रेनिंग के लिए उपलब्ध है। अचार सहित लागू होने के बाद ये ऐप प्ले स्टोर पर  आप आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

    मंगलवार को आयोजित प्रशिक्षण सह कार्यक्रम में प्रशिक्षु आईएएस कुमार तारा चंद, पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा, आईपीएस प्रोबेशनर विनीत कुमार, ज़िला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह, सभी उड़नदस्ता टीम  के पदाधिकारी तथा अन्य ज़िला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।