स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए , थर्ड आई की विशेष मुहिम- हेलो डाॅक्टर

स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए 

थर्ड आई की विशेष मुहिम

हेलो डाॅक्टर

व्यक्ति का स्वास्थ्य रोग से तो क्षीण होता ही है, लेकिन रोगों से जुड़ी शंकाओं का सामाधान न हो तो अनावश्यक चिंतायें धर करने लगती हैं, जो स्वास्थ्य के लिए अधिक हानिकारक होती हैं। यह अदभुत तथ्य है कि यदि रोग संबंधी जिज्ञासाओं का संतोषजनक समाधान नहीं हुआ तो उसका स्वास्थ्य-लाभ व रोग मुक्ति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इसके विपरीत देखा गया है कि यदि रोगों के विषय में व्यक्ति के मस्तिष्क को परेशान करने वाले सामान्य सवाल हल कर दिये जायें तो यहां एक ओर इससे मानसिक तनाव कम हो जाता है, वहीं दूसरी ओर रोग का उपचार भी अधिक प्रभावी होता है। 

इन्हीं तथ्यों को ध्यान में हिन्दी दैनिक थर्ड आई आॅफ झारखंड ने ‘हेलो डाक्टर’ काॅलम शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके लिए शहर के नामचीन विशेषज्ञ डाक्टरों का एक पैनल तैयार किया गया है, जो आपके द्वारा पूछे गये स्वास्थ्य संबंधी सवालों के जवाब प्रत्येक शनिवार को देंगे। इस काॅलम की शुरूआत 23 फरवरी से की जायेगी। हमें पूर्ण विश्वास है कि थर्ड आई की यह पहल पाठकों को रोगों के विषय में मानसिक चिंताओं से मुक्त कर सकेगी और उन्हें निरोग व स्वस्थ रखने में उनका मार्गदर्शन करेगी। पहले दिन डा. रोहित पांडेय देंगे जवाब

काॅलम के पहले अंक यानि 23 फरवरी को स्थानीय आबादगंज (मिशन स्कूल रोड) स्थित एसएच हास्पिटल के डायरेक्टर डा. रोहित पांडेय, एमबीबीएस, एमडी-(इंटरनल मेडिसिन), डायबेटोलाॅजिस्ट (बास्टर्न यूनिवर्सिटी) मरीजों के सवालों के जवाब देंगे। 

व्हाट्सएप और ई-मेल पर पूछे सवाल

कोई भी व्यक्ति अपने स्वास्थ्य संबंधी सवाल व्हाट्सएप नम्बर 9430118320, 9431165362 और 9431138707 पर भेजकर पूछ सकते हैं। सवाल थर्ड आई आफ झारखंड की आधिकारिक ई-मेल editorthirdi@gmail.com  पर भी भेजे जा सकते हैं। प्रत्येक सप्ताह गुरूवार तक आये सवालों को ही काॅलम में शामिल किया जायेगा। गुरूवार के बाद आये सवालों को अगले हफ्ते के लिए सूचीबद्ध किया जायेगा।