130 Views

उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक ने रक्तदान कर लोगों को किया प्रोत्साहित।

उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक ने रक्तदान कर लोगों को किया प्रोत्साहित।

पुलवामा हमले में हुए शहीद जवानों की स्मृति में मेदिनीनगर के न्यू टाउन हॉल में महारक्तदान शिविर का आयोजन प्रशासन द्वारा किया गया।उपायुक्त डॉ शांतनु अग्रहरी , एसपी इन्द्रजीत माहथा तथा सिविल सर्जन डॉ0 कलानंद मिश्र ने संयुक्त रूप से इस शिविर का उदघाटन किया। 

पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी ने कहा कि कुछ विवेकहीन लोगों ने इस हमले को अंजाम दिया है। उन्होंने रामधारी सिंह दिनकर की कुछ पंक्तियाँ लोगों के सामने रखते हुए कहा कि “जब नाश मनुष्य पर छाता है, पहले विवेक मार जाता है।”

उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक ने मौके पर रक्तदान कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि कई लोग अपने अपने तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, कोई उनके परिवार को पैसे की मदद दे रहा है, कोई विभिन्न सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, जिला प्रशासन की यह सोच है कि जिन लोगों ने हमारे देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी दे दी उनके इस कुर्बानी के लिए हमे भी रक्तदान या अंग दान जैसा महादान करना होगा, जिससे जरूरतमंद लोगों की सहायता हो सके। 

आज भी भारत मे सालाना 3 मिलियन ब्लड यूनिट की कमी रह जाती है, आंकड़ों के हिसाब से भारत मे रोजाना करीब 38000 यूनिट ब्लड की जरूरत पड़ती है। 

मौके पर मौजूद पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत महथा ने लोगों से अपील की कि किसी भी तरह की संदेहास्पद सूचना पुलिस तक पहुचाएं ताकि ससमय कार्यवाई की जा सके। यह महाशिविर एक सप्ताह तक टाउन हॉल में चलाया जाएगा इसलिए जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की वो ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर रक्तदान करें और पुलवामा में हुए शहीदों को एक सच्ची श्रद्धांजलि दें।

मौके पर लायंस क्लब से इंद्रजीत सिंह डिंपल, उप महापौर मंगल सिंह , रेड क्रॉस सोसाइटी के मेंबर्स तथा सीआरपीएफ के अधिकारी गण मौजूद थे।