218 Views

*पाटन से छतरपुर को जोड़ने वाली तीसरी सड़क का विधायक राधा कृष्ण किशोर ने किया शिलान्यास

*पाटन से छतरपुर को जोड़ने वाली तीसरी सड़क का विधायक राधा कृष्ण किशोर ने किया शिलान्यास*

           विधायक की अनुशंसा पर ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा राज्य संपोषित योजना अंतर्गत पाटन से भिखही, पलवा पथ का शिलान्यास आज दिनांक 23 -02-2019 को विधायक राधाकृष्ण किशोर के कर कमलों द्वारा किया गया।पाटन के पाटन के नावा से चेतमा तथा पाटन से चील्हो, विषयपुर के बाद पाटन से छतरपुर को जोड़ने वाला यह तीसरा पद होगा। पाटन से  पथ  की लंबाई 4.5 किलोमीटर है तथा इसके निर्माण पर 3 करोड़ 20 लाख रुपये खर्च होंगे। 12 माह में उक्त सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। 

            उक्त अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए विधायक राधाकृष्ण किशोर ने कहा कि पाटन से भिखही, पलवा पथ के निर्माण से आदिवासी बाहुल्य गाँव डाली, शाही,भिखही, पलवा गाँव में आर्थिक गतिविधियां तेज होगी। सड़क के अभाव में यह क्षेत्र विकास के मामले में उपेक्षित है तथा बुनियादी सुविधाओं से वंचित है। पाटन थाना से सटे  छतरपुर का भिखही, पलवा और शाही गाँव प्रशासनिक पहूंच से भी दूर था।इस पथ के निर्माण से मनातू, तरहसी , नावा, जयपुर के लोगों को भिखही,पलवा,डाली, शाही होते हुए चेगौना धाम एनएच 98 तक पहुंचना सुलभ हो जाएगा।

     विधायक किशोर ने कहा कि 2015 से लेकर 2018 तक 4 वर्षों के कार्यकाल में छतरपुर - पाटन विधानसभा क्षेत्र में सिर्फ राज्य संपोषित  योजना से लगभग 66 करोड़ रुपये लागत से 111  किलोमीटर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। लगभग 125 से अधिक गांवों पककी सड़क  से जुड़ जाएंगे। 

            छतरपुर -पाटन विधानसभा क्षेत्र पठारी तथा नदी नालों से घिरे रहने के कारण आवागमन की घोर असुविधा थी । फलस्वरूप ऐसे क्षेत्र विकास सुविधाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं। ऐसे सुदूर क्षेत्रों में बेहतर आवागमन की सुविधा को ध्यान में रखकर उनके द्वारा महत्वपूर्ण सड़कों और पुल - पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है । पाटन से भिखही, पलवा  सड़क के निर्माण से ग्रामीण काफी हर्षित हैं। ग्रामीणों को मन में है विश्वास हो रहा है कि अब भिखही, पलवा जैसे गांव का भी विकास संभव होगा। 

      उक्त अवसर पर स्थानीय मुखिया सरिता देवी, भाजपा के युवा नेता प्रशांत किशोर, अवधेश उराँव, भवनों सिंह,  बंगाली उराँव,  मनोज कुमार,  तरेन्र्द सिंह,  अजय सिंह अमित सिंह,  राजकमल तिवारी, सतीश तिवारी सहित  सैकड़ों लोग उपस्थित थे।