123 Views

लोहरदगा से बारुण जा रहा मवेशियों से लदा छः ट्रक पुलिस ने जब्त किया।

लोहरदगा से बारुण जा रहा मवेशियों से लदा छः ट्रक पुलिस ने  जब्त किया। 

दोनो समुदायों के हजारों लोगों की भीड़ मवेशी प्राप्त करने के लिए थाने में डटे थे।

चतरा 25 फरवरी(मामून रशीद) मवेशियों से लदा छः ट्रक को चतरा पुलिस ने गुज़श्ता शब चतरा शहर के करीब  जब्त किया।जब्त मवेशियों को थाना क्षेत्र की जनता के बीच तक़सीम किया गया।लगभग 2 सौ मवेशियों के लिए हजारों की संख्या में क्षेत्र की जनता का हुजूम उमड़ पड़ा था।सदर थाना के अंदर और बाहर पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी मवेशी पाने की क़तार मे देखी गई।

ज्ञात हो कि लोहरदगा जिला से मवेशियों को लोड कर बारुण ले जाया जा रहा था।जिन छः ट्रकों पर यह मवेशी लोड थे उनके नम्बर BR 2 AA 5623 ,  UP 17 T 6814,  HR 74 6816 ,  WB11 B  0266, BR 27 G  2047 ,  UP 21 CN 4351 है। ट्रक जब्ती मे हिरास्त मे लिए गए लोगों का नाम मोहम्मद नुरुल खान, मोहम्मद इक़बाल खान, मोहम्मद सफदर खान,श्री सागर और मोहम्मद अनवर शेरघाटी के रहने वाले हैं।जबकि मोहम्मद सद्दाम अंसारी और मोहम्मद इमरोज़ अंसारी लोहरदगा के रहने वाले बताए जाते हैं।

आज सुबह से ही सदर थाना परिसर में दोनों समुदायों के लोग मवेशी प्राप्त करने के लिए जमे हुए थे। दोनो समुदायों के लोग फार्म भरभर कर थाने में जमा कर रहे थे।जिनका नाम पुकारा जाता था उसके चेहरे पर खुशी साफ झलकता था।इस प्रकार मवेशी नहीं पाने वाले या देर से फार्म जमा करने वाले के चेहरे पर मायूसी देखी जा रही थी।अंत में सदर थाना पुलिस ने मवेशी प्राप्त करने वालों में महिलाओं को प्राथमिकता दे रही थी।इस प्रकार  भैसा ,भैस, बैल और गाय लगभग दो सौ तक़सीम किया गया है।

मामून रशीद उर्दू मिडिया चतरा