191 Views

पलामू: झामुमो कार्यकर्ता के पिता की तेज धारदार हथियार से वारकर हत्या

                           पलामू: झामुमो कार्यकर्ता के पिता की तेज धारदार हथियार से वारकर हत्या 

पलामू, 28 फरवरी: पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता गुलाब भुइयां के पिता लखराज भुइयां (65 वर्ष) की तेज धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गयी. पांकी के करार गांव के समीप टोंगरी से वृद्ध के शव को बरामद किया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. हत्या के कारणों की जानकारी सामने नहीं आ पायी है. 

लखराज के गर्दन सहित शरीर पर कई जगह जख्म के निशान पाए गए हैं. शव को कब्जे में लेने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. मृतक के परिजनों के अनुसार गुरूवार को पूर्वाहन में लखराज भुइयां मवेशियों को लेकर करार जंगल में चराने गया था. इसी बीच अज्ञात अपराधियों ने उसके गर्दन सहित शरीर के अन्य हिस्सों में तेज धारदार हथियार से वार किया गया. दोपहर में साथी चरवाहों ने लखपति का शव जंगल में टोंगरी पर लहुलूहान देखा. बाद में घर पहुंचकर परिजनों को इसकी सूचना दी. सूचना पर परिजन, थाना प्रभारी प्रकाश यादव के साथ झामुमो के केन्द्रीय सचिव डा. शशिभूषण मेहता मौके पर पहुंचे.

शव का पंचनामा करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया है. हत्या के कारणों की जानकारी सार्वजनिक नहीं हो पायी है. हालांकि पुलिस का कहना है कि जल्द मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा. डा. मेहता ने मामले में त्वरित कार्रवाई कर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है. लखराज भुइयां के पुत्र गोपाल भुइयां झामुमो कार्यकर्ता है और डा. मेहता के काफी करीबी माना जाता है.