108 Views

पलामू - मतदाता जागरूकता शिविर

                                              पलामू - मतदाता जागरूकता शिविर 

      पलामू सम्वाददाता

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी पलामू/ जिला शिक्षा पदाधिकारी को आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जिले में अवस्थित सभी निजी एवं सरकारी उच्च विद्यालयों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों एवं उच्च शिक्षा संस्थानों में ईएलसी एवं सभी मतदान केंद्रों के लिए नोडल पदाधिकारी बीएलओ के साथ 14 से 17 वर्ष के आयु वाले फ्यूचर वोटर्स ,18 से 19 वर्ष के आयु वाले न्यू वोटर्स, वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग आदि के सदस्यों को मिलकर चुनाव पाठशाला का गठन करने एवं पदाधिकारियों को प्रशिक्षण संपन्न कराने हेतु निर्देशित किया गया है।

प्रखंड मोहम्मदगंज के मध्य विद्यालय, रानीदेवा, अघोरा एवं पंसा प्रखंड पंडवा के राजकीय उच्च मध्य विद्यालय में चुनाव पाठशाला का आयोजन किया गया। दिनांक 03.03.2019 को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त डॉ0 शांतनु कुमार अग्रहरि के आदेशानुसार लोक सभा आम चुनाव 2019 के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत मजबूत लोकतंत्र के निर्माण हेतु जिले में चल रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के लिए स्थानीय पुलिस स्टेडियम में जिले के सभी राजनीतिक दल एवं जिला प्रशासन के बीच फैंसी क्रिकेट मैच तथा दिव्यांग जनों के बीच ट्राई साइकिल रेस का आयोजन किया गया है। उक्त आयोजित खेल कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव 2019 स्वीप कार्यक्रम के तहत पलामू जिला बार एसोसिएशन कार्यालय मेदनीनगर, प्रखंड हैदरनगर में मतदाता जागरूकता से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किया गया।