338 Views

इंटरमीडिएट की परीक्षा में नकल करते 43 परीक्षार्थी पकड़ाए।

इंटरमीडिएट की परीक्षा में नकल करते 43 परीक्षार्थी पकड़ाए।

उपायुक्त-सह- जिला दंडाधिकारी डॉ0 शांतनु कुमार अग्रहरि  के द्वारा आज दिनांक 2 मार्च 2019 को  मेदनीनगर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया। साथ में जिला शिक्षा पदाधिकारी सुशील कुमार भी उपस्थित थे। 

उपायुक्त ने गणेश लाल अग्रवाल महाविद्यालय, मेदिनीनगर का औचक निरक्षण किया, जहां उन्होंने 25 परीक्षार्थियों को चिट पुर्जा के साथ कदाचार करने के आरोप में निष्कासित किया। साथ ही कदाचार कराने के आरोप में सम्मिलित पारा शिक्षक अमित पांडे, उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोरे, प्रखंड चैनपुर के ऊपर  दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उक्त परीक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्त  दंडाधिकारी एवं केंद्राधीक्षक से भी स्पष्टीकरण की मांग की गई।

उपायुक्त ने जनता शिवरात्रि  महाविद्यालय मेदनीनगर का भी औचक निरीक्षण किया, जहां उन्होंने 18 परीक्षार्थियों को चिट पुर्जा के साथ कदाचार करने के आरोप ने निष्कासित किया। जनता शिवरात्रि कॉलेज के केंद्र अधीक्षक को परीक्षा के सफल संचालन में लापरवाही बरतने के आरोप में  स्पष्टीकरण की मांग की गई। उपायुक्त द्वारा केंद्राधीक्षक एवं मजिस्ट्रेट को फटकार के बाद उपायुक्त के केंद्र से प्रस्थान के उपरांत इनके द्वारा भी 18 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया।दोनों केंद्र के सभी परीक्षार्थियों को केंद्राधीक्षक एवं मजिस्ट्रेट को युक्तियुक्त कार्रवाई हेतु सुपुर्द कर दिया गया, जिन्हें बाद में एस0डी0ओ0 कोर्ट में ट्रायल के लिए थाना भेजा गया