74 Views

प्रशिक्षकों से लिया फीडबैक, किया समस्या का समाधान

प्रशिक्षकों से लिया फीडबैक, किया समस्या का समाधान

नया समाहरणालय के ब्लॉक 'सी' सभागार में जिला के सभी चुनाव प्रशिक्षकों से पिछले प्रशिक्षण का फीडबैक लिया गया एवं उनके समस्याओं का समाधान किया गया।

कार्यक्रम में पचहत्तर प्रशिक्षकों ने भाग लिया।

फीडबैक लेने एवं शंका समाधान करने का कार्य मास्टर ट्रेनर मनु प्रसाद तिवारी, परशुराम तिवारी, रामानुज प्रसाद एवं अजातशत्रु प्रसाद सिन्हा के द्वारा किया गया।

मौके पर उपस्थित प्रशिक्षण कोषांग के वरीय प्रभारी-सह-उप विकास आयुक्त बिन्दु माधव सिंह ने प्रशिक्षकों से प्रश्न पूछकर तैयारी की समीक्षा की।कहा कि आप सभी इस बात को सुनिश्चित कर लें कि प्रशिक्षण में हर बात की सही जानकारी दी जाय।कहीं से भी भ्रम की स्थिति न हो। गुणवत्ता युक्त प्रशिक्षण से मतदान पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करना इस प्रशिक्षण का ध्येय है। इसलिए आप सब पूरी तरह से सक्षम बनें।

वहीं प्रशिक्षण के पदाधिकारी-सह-कार्यपालक दंडाधिकारी शैलेश कुमार सिंह ने वीवीपैट के रखरखाव को विशेष रूप से फोकस किया। कहा कि सूर्य की सीधी किरणों एवं असामान्य तापमान में वीवीपैट का परिचालन बिलकुल वर्जित है। इस सावधानी का सख्ती से पालन किया जाय।उन्होंने वीवीपैट से संबंधित विभिन्न एरर एवं उसके यथासंभव समाधान की विस्तार से जानकारी दी।

एन.आई.सी.पदाधिकारी संजीव कुमार ने प्रशिक्षण के दौरान विहित उपस्थिति पत्रक में हस्ताक्षर बनवाने,वांछित सुधार करवाने एवं उसी दिन सायंकाल में कार्मिक कोषांग में उपलब्ध करा देने की बात कही।

विदित हो कि दिनांक-03.03.2019 को  जिला एवं प्रखंड मुख्यालयों के बाईस केन्द्रों पर द्वितीय एवं तृतीय मतदान पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा