232 Views

पलामू: पलामू और चतरा के सांसदों ने प्रधानमंत्री को किया गुमराह, बिहार पानी पहुंचाने के लिए कराया मंडल डैम का शिलान्यास

पलामू: पलामू और चतरा के सांसदों ने प्रधानमंत्री को किया गुमराह, बिहार पानी पहुंचाने के लिए कराया मंडल डैम का शिलान्यास

पलामू, 4 मार्च: मंडल डैम परियोजना का गत 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आधारशिला रखी गयी. शिलान्यास के पहले इसपर विवाद होता रहा. अब चुकी शिलान्यास के दो माह बीतने को है, बावजूद इसपर सवाल उठाया जा रहा है. इस बार भाजपा नेता ने ही मंडल डैम परियोजना के औचित्य पर प्रश्न खड़ा किया है. 

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्य सह भाजपा नेता रवींद्र तिवारी ने सोमवार को डालटनगंज में पत्रकारों से बात करते हुए आरोप लगाया कि बिहार को पानी पहुंचाने के उद्देश्य से मंडल डैम परियोजना का पलामू और चतरा के सांसदों ने पीएम को गुमराह कर आनन फानन में शिलान्यास कराया। मंडल डैम का ज्यादातर लाभ बिहार को मिलेगा। पलामू प्रमंडल को इस विस्तारित परियोजना से निकट भविष्य में कोई भी लाभ नहीं मिलने वाला है. 

श्री तिवारी ने कहा कि मंडल डैम का शिलान्यास जब 1972 में हुआ था, उस समय पलामू को पानी देने के लिए कई नदियों में बराज का निर्माण कराना था. इसके बाद मंडल डैम के माध्यम से जिले को पानी देना था और शेष पानी बिहार को देना था. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में तेजी से विकास की योजनाएं चल रही है, लेकिन चतरा के सांसद सुनील सिंह की लापरवाही के कारण यह संसदीय क्षेत्र विकास से कोसों दूर है. विकास की किरणें कहीं भी दिखाई नहीं दे रही हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आज देश को मजबूत भारत के रूप में पूरे विश्व में स्थापित किया है.

उत्तर प्रदेश के कुंभ मेला भी प्रधानमंत्री की अच्छी व्यवस्था के कारण पूरे विश्व काफी सराहा जा रहा है. उन्होंने कहा कि झारखंड के भूमि का बहुत सारा कागजात बिहार में है, जिससे योजनाओं को अमलीजमा पहनाने में दिक्कत हो रही है. देश की जनता 2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को दो तिहाई बहुमत देती है तो धारा 370 जैसे कई गंभीर समस्याओं का सामधान निश्चित तौर पर हो जायेगा. 

उन्होंने कहा कि कमल संदेश बाईक रैली पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि इस जुलूस में टैªफिक नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गयी. बहुत मुश्किल से 10 प्रतिशत भाजपा नेता हेलमेट पहने थे. मौके पर पप्पू दुबे, पिंकू तिवारी सहित कई लोग उपस्थित थे.