312 Views

पलामू: लंबे अंतराल के बाद पांडू-हुसैनाबाद के बार्डर पर भिड़े पुलिस-नक्सली, नक्सली सामान बरामद-दो नक्सली हिरासत में

पलामू: लंबे अंतराल के बाद पांडू-हुसैनाबाद के बार्डर पर भिड़े पुलिस-नक्सली, नक्सली सामान बरामद-दो नक्सली हिरासत में 

पलामू 10 मार्च: नक्सल प्रभावित पलामू जिले में लंबे अंतराल के बाद पुलिस-नक्सलियों में रविवार को मुठभेड़ हुई. हालांकि पुलिस की जबरदस्त घेराबंदी और ताबड़तोड़ फायरिंग से घबराकर नक्सली घटनास्थल से फरार हो गए. बाद में सर्च अभियान चलाने पर पुलिस ने दो नक्सलियों के कई सामान जब्त किए. मौके से दो नक्सलियों के हिरासत मंे लिए जाने की सूचना है. सुदूरवर्ती इलाका होने के कारण मुठभेड़ के बाद नक्सलियों की पहचान और दस्ते की जानकारी नहीं हो पायी है. पुलिस ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान तेज कर दी है. 

कहां हुई मुठभेड़? 

जिले के हुसैनाबाद और पांडू थाना के सीमावर्ती और सुदूरवर्ती पांडू थाना क्षेत्र के चमरदाहा में पुलिस और तृतीय प्रस्तुति कमिटी (टीपीसी) के नक्सलियों के बीच दोपहर में मुठभेड़ हुई. दोनों ओर से कई राउंड गोलियां चली. बाद में पुलिस की जबरदस्त घेराबंदी से घबराकर नक्सली मौके से भाग निकले. मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च अभियान में पुलिस ने टीपीसी के दो नक्सलियों को हिरासत में लिया है. मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने भारी मात्रा में नक्सल सामग्री, वर्दी, मोबाइल, पिट्ठू समेत अन्य चीजें बरामद की हैं.

नक्सलियों की ठहराव पर की गयी कार्रवाई

पलामू एसपी इंद्रजीत महथा, अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह, हुसैनाबाद डीएसपी विजय कुमार इलाके में कैंप कर सर्च अभियान चला रहे हैं. एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि टीपीसी के नक्सली इलाके में हैं. इसी सूचना पर हुसैनाबाद के महूदंड पिकेट पर तैनात जवानों के साथ मिलकर बड़ा अभियान शुरू किया गया.

पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग की

पुलिस जैसे ही चमरदाहा जंगल पंहुची, नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. करीब एक घंटे तक फायरिंग होती रही. एसपी ने बताया कि मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है वह इलाका घने जंगल पहाड़ों से घिरा हुआ है.