316 Views

सरकारी शराब दुकान में डकैती, रायफल की नोक पर चार लाख नगद और शराब लूट ले गए अपराधी, फायरिंग भी की

पलामू: सरकारी शराब दुकान में डकैती, रायफल की नोक पर चार लाख नगद और शराब लूट ले गए अपराधी, फायरिंग भी की  

पलामू 10 मार्च: पलामू जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत भगत तेंदुआ गांव में संचालित सरकारी शराब दुकान में डकैती हो गयी है. रायफल की नोक पर डकैतों ने कैश काउंटर से चार लाख रूपये नगद के अलावा महंगी शराब लूट ले गए. इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ हरिहरगंज थाना में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. मौके से पुलिस ने एक खोखा बरामद किया है. 

छह डकैतों ने दिया घटना को अंजाम

जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर और हरिहरगंज थाना से महज तीन किलोमीटर दूर भगत तेंदुआ गांव में सरकारी शराब दुकान संचालित है. शनिवार की रात करीब 7.30 से 8 बजे के बीच छह की संख्या में युवक दुकान पर पहुंचे. चार युवक शराब खरीदने के बहाने दुकान के कैश काउंटर पर पहुंचे. दो युवक बाहर थे. इसी बीच काउंटर पर पहुंचे युवकों ने हथियार निकाल लिए और सेल्समैन राहुल कुमार और राजकल के अलावा दुकान इंचार्ज अमित कुमार शुक्ला को इसका भय दिखाकर कब्जे में ले लिया. 

4 लाख 9 हजार 903 रूपये नगद लूटे

डकैतों ने रायफल की नोक पर कैश काउंटर से 4 लाख 9 हजार 903 रूपये लूटे, जबकि 10 बोतल महंगी शराब भी साथ ले गए. काउंटर से बाहर आने पर अपराधियों द्वारा दहशत फैलाने के लिए तीन से चार राउंड फायरिंग की गयी. भगत तेंदुआ में संचालित शराब दुकान सुनसान जगह पर है. यहां से आबादी करीब सौ मीटर दूर है. 

उत्पाद विभाग और पुलिस छानबीन में जुटी

घटना की सूचना मिलने पर जिला मुख्यालय से उत्पाद निरीक्षक रामदास भगत, पलामू डिपो प्रबंधक मनीष कुमार सिंह और हरिहरगंज थाना से एएसआई सुनील कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि लूट का आंकलन कर लिया गया है. इसकी पूरी जानकारी उत्पाद अधीक्षक को दी जायेगी।

बिहार के अपराधियों पर शक  

एएसआई सुनील कुमार ने बताया कि इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अपराधियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. घटना में राज्य के बारह के अपराधी हैं या फिर स्थानीय, इसके लिए गुप्तचरों को लगाया गया है. पास में ही बिहार बार्डर है, इसलिए इस घटना को बिहार के अपराधी भी अंजाम दे सकते हैं.

कुछ माह पूर्व इसी दुकान में हुई थी लाखों की चोरी  

विदित हो कि कुछ माह पूर्व इसी दुकान में लाखों की चोरी की घटना हुई थी. दुकान की छत में लगे एसबेस्टर को उखाड़ कर चोर लाखों रूपये नगद सहित शराब ले उड़े थे. 

दिलीप कुमार, पलामू, 10.3.19