375 Views

प्रतियोगिता परीक्षा देने के लिए निकला युवक हुआ ट्रेन हादसे का शिकार, मौत

प्रतियोगिता परीक्षा देने के लिए निकला युवक हुआ ट्रेन हादसे का शिकार, मौत     

डालटनगंज, 16 मार्च : जपला रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को अप बीडीएम सवारी गाड़ी पर चढ़ने के दौरान इसकी चपेट में आकर दोनों पैर गंवाने वाले यात्री ने दम तोड़ दिया है। हादसे के बाद इस यात्री को पहले इलाज के लिए हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया था। यहां कुछ देर तक चले इलाज के बाद रात में यात्री की मौत हो गयी।

हुसैनाबाद के पत्रकारों के अथक प्रयास से परिजनों को मिली जानकारी 

जानकारी के अनुसार हादसे के बाद उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी, लेकिन बाद में उसके पास से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान बिहार के खगड़िया जिला अंतर्गत मदारपुर के महेशखुंठ निवासी उमेश ठाकुर के 21 वर्षीय सुमन सौरभ के रूप में हुई। आधारकार्ड मिलने के बाद हुसैनाबाद के पत्रकारों ने इसकी पुष्टि और परिजनों को जानकारी देने के लिए बिहार के पत्रकारों से संपर्क साधा। वहां के पत्रकारों की मदद से खगड़िया जिले के मदारपुर के महेशखुंठ गांव मृतक के घर तक घटना की जानकारी पहुंचायी।

प्रतियोगिता परीक्षा देने के लिए निकला था घर से 

सूचना मिलने पर सुमन सौरभ के चाचा कंदलाल ठाकुर सदर अस्पताल पहुंचे और शव का पोस्टमार्टम करवाया। कंदलाल ने बताया कि सुमन सौरभ प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा था। परीक्षा देने के सिलसिले में घर से निकला था। हादसे की सूचना कल देर शाम उन्हें मिली। किसी तरह 400 किलोमीटर की दूरी तय कर डालटनगंज पहुंचे। सुमन का बैग नहीं मिला है। ऐसी संभावना है कि हादसे के बाद सुमन का बैग ट्रेन में ही छूट गया होगा। घटना में उसके पैरों के कट जाने के बाद वह लगातार बेहोश था। इस वजह से उसके द्वारा अपने सामानों की जानकारी किसी को नहीं दी गयी होगी।