336 Views

पलामू: 19 वर्षीया युवती की हत्या कर जलाया गया शव, पिता गिरफ्तार

पलामू: 19 वर्षीया युवती कीहत्या कर जलाया गया शव, पिता गिरफ्तार

पलामू 17 मार्च: प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आने के बाद एक युवती कीहत्या कर दी गयी और उसके शव को जला दिया गया. घटना के दो दिन बाद पुलिस को इसकी जानकारी हुई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दाह संस्कार स्थल से युवती की अस्थियां जब्त की है. इस सिलसिले में युवती के पिता को गिरफ्तार किया गया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है. 

पलामू जिला अंतर्गत छत्तरपुर थाना क्षेत्र के रूद गांव में किलिंग का मामला सामने आया है. स्नातक में पढ़ रही सत्यनारायण यादव की 19 वर्षीया पुत्री की उसके परिजनों ने प्रेम प्रसंग का मामला सामने आने पर हत्या कर दी. बाद में उसके शव को जला दिया. सूचना मिलने पर 48 घंटे बाद पुलिस की ओर से कार्रवाई की गयी. पिता को गिरफ्तार किया गया, जबकि उसकी मां, भाई और दो जनप्रतिनिधियों पर मामला दर्ज किया. 

मोबाइल से बात करते पकड़ी गयी थी युवती

छत्तरपुर के एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह ने बताया कि सड़मा स्थित गुलाबचंद अग्रवाल काॅलेज में पढ़ रही पूजा कुमारी (काल्पनिक नाम) गत 14 मार्च को प्रेम-प्रसंग में मोबाइल से किसी लड़के से बात कर रही थी. इसी दौरान परिजनों ने उसे देख लिया. बाद में लड़की से पूछताछ की. मामला काफी बढ़ जाने पर परिजन गुस्से में आ गए. 14 मार्च की रात में ही उसकी हत्या कर दी गयी और उसके शव को बांकी नदी तट पर ले जाकर जला दिया गया.

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

एसडीपीओ ने बताया कि 16 मार्च को इस संबंध में गुप्त सूचना मिली. सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए छत्तरपुर के थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु आईपीएस विनीत कुमार के नेतृत्व में टीम बनायी गयी. कार्रवाई करते हुए युवती के पिता सत्यनारायण यादव को गिरफ्तार किया गया और उसकी निशानदेही पर बांकी नदी तट से युवती के जले हुए अवशेष को जब्त किया गया.

पिता ने स्वीकारोक्ति में कबूली हत्या की साजिश

एसडीपीओ श्री सिंह ने बताया कि युवती के पिता सत्यनारायण यादव ने अपनी बेटी की हत्या मामले में अपना गुनाह कबूल किया है. पूछताछ के दौरान बताया है कि इस घटना में उसकी पत्नी, बेटा के अलावा वार्ड सदस्य सह रिश्तेदार संजय यादव और एक राजनीतिक दल से जुड़े मनोज यादव भी साथ में थे. सभी ने लोक लज्जा से बचने के लिए हत्या में साथ दिया. एसडीपीओ ने कहा कि पिता की गिरफ्तारी के बाद अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापामारी तेज की गयी है. जब्त अवशेष की जांच के लिए रांची भेजने की तैयारी है.

दिलीप कुमार, पलामू, 17.3.19