178 Views

पूर्व सैनिकों का होली मिलन समारोह।

पूर्व सैनिकों का होली मिलन समारोह।

पलामू सम्वाददाता

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के पलामू इकाई से जुड़े पूर्व सैनिकों ने एक होली मिलन समारोह का आयोजन पूर्व सैनिक सेवा परिषद के  मेदिनीनगर के रेड़मा में स्थित कार्यालय में किया।गया।

होली मिलन से पहले कार्य समिति के सदस्यों की एक बैठक हुई।  इसमें कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। 

ईसीएचएस से मिल रही सुविधाओं का समीक्षा किया गया,  तथा,  सीएसडी कैंटीन के दोबारा खोलने में हो रहे विलंब पर चिंता व्यक्त करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया।  यह भी निर्णय लिया गया कि परिषद के अगला त्रैमासिक बैठक अप्रैल के प्रथम  सप्ताह में किया जाएगा।

बैठक के दौरान यह भी निर्णय लिया गया की आगामी 23 मार्च, दिन शनिवार,  को कार्यालय परिसर में अमर शहीद,  शहीदे आजम भगत सिंह,  राजगुरु और सुखदेव का शहादत दिवस मनाया जाएगा।  शहादत दिवस में हिस्सा लेने के लिए प्रमंडल के सभी पूर्व सैनिकों को उनके मित्रों और परिवार जनों के साथ निमंत्रित किया गया है।


अखिल भारतीय पूर्व  सैनिक सेवा परिषद के पलामू जिला महासचिव, श्री दिनेश कुमार गुप्ता जी के दुर्घटना में अस्वस्थ होने के कारण, जब तक वह स्वास्थ्य ना हो जाए, और अपना काम पुनः ना संभाल लें,  सूबेदार दामोदर मिश्रा, जिला  मीडिया प्रभारी,  को जिला महासचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया।

बैठक के बाद सदस्यों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर सादगी पूर्ण प्रतीकात्मक होली मिलन समारोह का आयोजन किया तथा एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दीं। पुलगंवा हमले के शहीदों के सम्मान में इस बार होली पूर्णत: सादगी से मनाया जा रहा है।  यद्यपि सैनिकों का मन व्यथित है,  फिर भी सेना का वसूल है, कि, किसी भी हाल में दुश्मनों का मनोबल ऊंचा नहीं होने देना चाहिए और कोई भी काम रुकना नहीं चाहिए। क्योंकि दुश्मन तो यही चाहता है कि हम बिखर  जाएं और सब कुछ उथल पुथल हो जाए, पर पूर्व सैनिकों ने ठाना है,  कि,  दुश्मन का मनोबल को किसी भी हाल में ऊंचा नहीं होने देंगे।


होली मिलन समारोह में जिला अध्यक्ष गयानंद पांडे, महासचिव सह मीडिया प्रभारी दामोदर मिश्रा, संरक्षक श्री शिवजी सिंह, कोषाध्यक्ष दया शंकर शर्मा, पेंशन अधिकारी श्री कामाख्या नारायण सिंह, संगठन मंत्री हरिहर तिवारी, सम्मानित सदस्य शंभू प्रसाद सिंह, मुक्तेश्वर सिंह, गिरवर प्रजापति, संतोष कुमार सिंह, कमल नयन तिवारी इत्यादि पूर्व सैनिक उपस्थित थे।