216 Views

एक नजर में पढ़े कांडी प्रखंड की तमाम छोटी बड़ी खबरें

 संवाददाता-विवेक चौबे

कांडी(गढ़वा) : झामुमो नेता पींकु पाण्डेय ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर पलामु लोकसभा संसदीय क्षेत्र से झामुमो की प्रत्याशी देने की मांग की। जानकारी देते हुए पींकु पाण्डेय ने बताया कि झामुमो के राज्य स्तरीय कार्यसमिति की बैठक के बाद हेमंत सोरेन से मुलाकात किया व कहा कि महागठबंधन के तहत होने वाले सीट बटवारे में चुनाव लड़ने के लिए पलामु लोकसभा संसदीय क्षेत्र को झामुमो अपने पास रखे व यहां से अपनी प्रत्याशी दें। उन्होंने कहा कि पलामू में लोकसभा चुनाव को लेकर हेमंत सोरेन के निर्देशानुसार कार्यकर्ता कार्य कर रहे हैं ।

*युवा खेल से भी अपना कैरियर बना सकते हैं : नरेश प्रसाद सिंह*

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत राजा घटहुआँ में स्थित खेल के मैदान में ग्रामपंचायत-घटहुआँ कला के नवयुवकों के द्वारा स्टार क्रिकेट टूर्नामेंट के तत्वधान में मैच का आयोजन किया गया।उक्त मैच एक ही पंचायत के दो गांवों के बीच गरदाहा व पखनाहा के बीच खेला गया। बताते चलें कि दिनेश कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर, टॉस कर, फाइनल मैच का शुभारंभ किया।गरदाहा की टीम 14 ओवर में 118 रन बनाया, जबकि पखनाहा की टीम 91 रन पर ही सिमट गई।इस प्रकार गरदाहा की टीम ने पखनाहा टीम को 26 रनों से पराजित किया। मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी-नरेश प्रसाद सिंह उपस्थित थे।उन्होंने मुजीब खां को मैन ऑफ दी सीरीज से व मैन ऑफ दी मैच से विकी सिंह को नवाजा। वहीं बेस्ट कैच अवार्ड छोटन चौधरी को प्रदान किया। विश्रामपुर विधान सभा क्षेत्र समाजसेवी-नरेश प्रसाद सिंह ने जीती हुई टीम का खूब उत्साह बढ़ाया। वहीं पराजित टीम को कहा कि खेल तो हार-जीत की ही होती है।मेहनत कर लक्ष्य प्राप्त करने की आवश्यकता है।ईस में मायूस की बात नहीं होना चाहिए। साथ ही कहा कि खिलाड़ी चाहें तो अच्छा प्रदर्शन  से भी अपना कैरियर बना सकते हैं। मौके पर-सुजीत कुमार,राजू साह, बैभव चौबे,नवनीत सिंह,जयप्रकाश गुप्ता,सहित काफी संख्या में दर्शक गण उपस्थित थे।

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत-घटहुआँ कला में अवस्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में मतदान को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया।बताते चलें कि विद्यालय से लेकर गांव के सभी गलियों में उक्त अभियान चलाया गया,जिसमें बड़ी संख्या में अध्ययनरत विद्यार्थी भी शामिल थे।मौके पर-प्रधानाध्यापक-सुनील राम,सीआरपी-सत्येन्द्र नाथ तिवारी,सहायक शिक्षक-अखलेश लाल,शम्भू शरण,मो.मुस्तफा खां, शिक्षिका-आशा गुप्ता,हरिहर राम सहित काफी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

कांडी(गढ़वा) : उम्मीद फाउंडेशन के तत्वावधान में प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय कांडी के खेल मैदान में चल रहे कांडी प्रीमियर लीग - चार , कास्को क्रिकेट नाईट टूर्नामेंट का पहला क्वार्टर फाइनल मैच 23 मार्च से खेला जायेगा। जानकारी देते हुए संस्था के सचिव पंकज कुमार ने बताया कि पहला क्वार्टर फाइनल मैच 23 मार्च को घटहुआं कला बनाम नरायण पुर के बीच , दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच 24 मार्च को नैनाबार बनाम शिवरी के बीच , तीसरा क्वार्टर फाइनल 25 मार्च को मेराल बनाम हेमराजी तथा चौथा क्वार्टर फाइनल मैच 26 मार्च को ज्ञान दर्शन बनाम सिंहपुर के बीच खेला जायेगा। उन्होंने बताया कि सभी मैच शाम 7 बजे से दुधिया रौशनी में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट को सफल बनाने में संस्था के अध्यक्ष प्रकाश सोनी , उपाध्यक्ष प्रदीप प्रसाद , कोषाध्यक्ष अमजद हुसैन , संरक्षक वसीम , विस्मिला खान , अनुप राम , जय प्रकाश सोनी , कृष्णा बारी , रामानुज सिंह , जगमोहन सहित अन्य सदस्य लगे हुए हैं।