605 Views

झारखंड के भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा कल : लक्ष्मण गिलुवा

झारखंड के भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा कल : लक्ष्मण गिलुवा

रांची

झारखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा है कि प्रदेश में लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषणा 22 मार्च को होगी। उम्मीदवारों पर अंतिम मुहर भाजपा की राष्ट्रीय चुनाव समिति लगाएगी। 

प्रदेश कोर कमेटी और प्रदेश चुनाव समिति के पदाधिकारियों की 22 मार्च को एक बार फिर दिल्ली में राष्ट्रीय नेताओं के साथ बैठक होगी। इसके बाद राष्ट्रीय चुनाव समिति उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगाएगी और नामों की घोषणा करेगी। भाजपा अध्यक्ष बुधवार को प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। अध्यक्ष ने बताया कि लोकसभा की 13 सीटों पर पहला नाम मौजूदा सांसदों का है। इसके अलावा कुछ संभावित प्रत्याशियों के नाम शामिल किए गए हैं। मालूम हो कि झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से 13 पर भाजपा और एक सीट पर सहयोगी पार्टी आजसू लड़ेगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी मुख्यालय में पलामू से झाविमो टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके प्रभात भुइयां और चतरा से नीलम देवी को भाजपा की सदस्यता दिलाई। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से विभिन्न दलों के नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उनकी सूची लंबी है। एक सवाल के जवाब में लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि प्रभात भुइयां या नीलम देवी को चुनाव लड़ाने के लिए नहीं लाया गया है। ये अभी पार्टी कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगे।