188 Views

निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने मतदाता जागरूकता रथ रवाना किया।

उपायुक्त ने किया मतदाताजागरुकता रथ रवाना

-जिला निर्वाछन पदाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरी ने समाहरणालय भवन परिसर से हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रथ  रवाना*किया

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने मतदाता जागरूकता रथ रवाना किया। मतदाताओं में जागरूकता लाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पलामू के समाहरणालय भवन परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के माध्यम से मतदाता जागरूकता रथ को रवाना किया।  जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से मतदाताओं के अंदर एक नई जागरूकता का संचार होगा। उसका परिणाम भी मतदान के दिन 29 अप्रैल को देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव देश का महात्योहार है। मतदाता जागरूकता रथ विभिन्न तरह से मतदाताओं को जागरूक करेगा। वोट देने जाने के लिए मतदाता को कौन-कौन से पहचान पत्र ले जाने की जरूरत है, इस संबंध में भी बताया गया है।  इसके अलावा सी विजील ऐप के अलावा अन्य जानकारियां दी जा रही है। रथ पर लगे एलईडी स्क्रीन पर 17 से अधिक वीडियो का प्रसारण किया जा रहा है, जो मतदाताओं को जागरूक करने का काम करेगा।  

देश का महात्योहार- एक वोट से होती जीत हार, वोट न हो कोई बेकार, जब भी वोट डालने जाए पहचान पत्र साथ ले जाएं, बूढ़े हो या जवान, सभी करें मतदान के अलावा अन्य संदेश लिए रवाना हुआ मतदाता जागरूकता रथ  पलामू लोकसभा चुनाव क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरुक करेगा. विभिन्न वीडियो संदेश के जरिए लोगों को ईवीएम, वीवीपट, सी. विजील ऐप सहित अन्य जानकारियां दी जाएगी. 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र में भागीदारी निभायें। अपने मताधिकार को किसी कीमत पर नहीं खोना है। उन्होंने मतदाताओं से अपील भी किया है कि सभी लोग मतदान प्रक्रिया में भाग लें. 

17 से अधिक फिल्मों के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक

मतदाता जागरूकता रथ का संचालन सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा की गई है। रथ पर लगे एलईडी स्क्रीन  के माध्यम से फिल्मों  को प्रदर्शित किया जा रहा है। LED स्क्रीन पर   जिन फिल्मों को प्रदर्शित किया जा रहा है, उनमें भारत की मिसाल ईवीएम, वीवीपैट, सी विजील ऐप, मस्ती दोस्ती मतदान, वोटर अवेयरनेस, चुनाव पाठशाला, सर्विस वोटर, मोबाइल एप, वीडियो सॉग, पीडब्यूडी वोटर से संबंधित वीडियो दिखाई जा रही है, जिसके माध्यक्ष से मतदाता जागरुक होंगे। 

     प्रदर्शित वीडियो में कार्टून खींच रहा ध्यानः       मतदाता जागरूकता रथ पर लगे एलईडी स्क्रीन पर मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से मनोरंजकपूर्ण वीडियो आम लोगों का ध्यान खींच रहा है। इसमें जागरूकता से संबंधित कार्टून वीडियो फिल्म भी प्रदर्शित की गई है, जो राह चलते लोगों का ध्यान खींच रहा है। इसके अलावा जागरूकता हेतु लगे स्लोगन व पोष्टर भी लोगों के लिए विशेष आकर्षक और मतदान के लिए प्रेरित कर रहा है।                                                           रथ रवानगी के मौके पर ये रहें उपस्थित।                मतदाता जागरूकता रथ रवानगी के मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के अलावा उप विकास आयुक्त बिंदु माधव सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी शत्रुंजय कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी सह मीडिया कोषांग के सचिव सुधीर कुमार सहित अन्य पदाधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।