मजदूरी करने उड़ीसा गये पिता पुत्र व पुत्री की नदी में डूबने से मौत

मजदूरी करने उड़ीसा गये पिता पुत्र व पुत्री की नदी में डूबने से मौत  

एक साथ तीन शव पहुँचते गांव में मचा कोहराम 

नौहट्टा   

रोजगार के अभाव में अपनी बेरोजगारी दूर करने उड़ीसा के झारसुगुड़ा गये स्थानीय प्रखण्ड के बनाही गांव के एक ही परिवार के पिता पुत्र और पुत्री की मौत नदी में नहाने के क्रम में डूब जाने के कारण हो गयी है । 

घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि बनाही गाँव से राजू पासवान अपने परिवार के साथ उड़ीसा के झारसुगुड़ा में रहकर कमाते थे शनिवार को उस परिवार   के तीन लोगों कि नदी में डूबने से मौत हो गयी । उड़ीसा पुलिस  के सहयोग से रविवार को सुबह तीनो मृतक के शव  गाँव मे  पहुँचते ही  गाँवो में  सन्नाटा पसर गया । महिलाओं की चीत्कार गूंजने लगी जो जहाँ भी सुना मृतक के घर पहुँच गया । 

घटना के सम्बंध में  बताया जाता है कि बनाही गाँव के राजू पासवान अपने परिवार के साथ उड़ीसा  में रह कर मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था नदी में नहाने के क्रम में राजू पासवान कि पुत्री सुधा कुमारी डूबने लगी जिसे बचाने के चक्कर मे राजू और पुत्र बादल भी डूब गए । 

घटना कि सूचना मिलते ही उड़ीसा  के पुलिस प्रशासन घटनास्थल पर  पहुँच कर तीनो  शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा कर शव को गाँव भेजा दिया । रविवार को सुबह  शव गाँव मे पहुचते ही सन्नाटा पसर गया लोग परिवार वालो के बीच पहुँच कर ढाढ़स बांधने में लगे । राजू के माँ बाप दोनो बृद्ध है । बाप लकवा ग्रस्त है एक भाई है जो मजदूरी करके जीविका चलता है ।    हृदयविदारक इस घटना की सूचना मिलते ही नौहट्टा के  उप प्रमुख बिनय पासवान  प्रखण्ड भाजपा  अध्यक्ष प्रणव पांडेय शालिग्राम सिंह श्याम सुंदर पासवान रामप्रवेश पासवान सहित कई लोग परिवार के सदस्यों से मिलकर सांत्वना दिए  । ग्रामीणों ने आज सोन नदी में मृतकों का अंतिम संस्कार कर दिया ।