177 Views

स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम सपन्न

                  स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम सपन्न

           पलामू संवाददाता

जिला निर्वाचन पदाधिकरि सह-उपायुक्त, डॉ0 शांतनु कुमार अग्रहरी के निर्देश के आलोक में लोक सभा निर्वाचन 2019 के सफल संचालन हेतु स्वीप के अंतर्गत आज दिनांक 26-3-2019 को प्रखंड चैनपुर के ग्राम पंचायत पथरा के पंचायत भवन, प्रखंड पाकी, हैदरनगर, हुसैनाबाद,  हरिहरगंज,  पंडवा,  विश्रामपुर तथा नावा बाजार में स्वयं सहायता समूह के सदस्यों द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

साथ ही साथ हरिहरगंज प्रखंड के मतदान केंद्र संख्या 341 हैदर नगर के मतदान केंद्र संख्या 65, 83, 90, 92, 96 तथा 101 एवं प्रखंड नौडीहा बाजार के मतदान केंद्र संख्या 260 पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर सभी ग्रामीण मतदाताओं को जागरूक करते हुए मतदान के प्रति प्रेरित किया गया। प्रखंड सदर मेदनीनगर एवं पाटन में मतदाता जागरूकता हेतु हस्ताक्षर अभियान का आयोजन भी किया गया है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह - उपायुक्त के निर्देशानुसार मतदाता प्रतिज्ञा पत्र के माध्यम से मतदाताओं को प्रेरित करने हेतु अभियान के रूप में मतदाता प्रतिज्ञा दिवस का आयोजन दिनांक 7 अप्रैल 2019 को किया गया है। प्रतिज्ञा पत्र को मतदाताओं द्वारा सभी मतदान केंद्रों पर उक्त तिथि पर 11:00 बजे पूर्वाहन में शपथ लिया जाएगा तथा प्रतिज्ञा पत्र को हस्ताक्षरित किया जाएगा।

जिले के सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि अपने मतदान केंद्र पर उपस्थित होकर मतदाता प्रतिज्ञा लें तथा दिनांक 29.04.2019 को निर्धारित मतदान दिवस को शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने में जिला प्रशासन का सहयोग करें।