145 Views

पलामू व गढ़वा में वज्रपात से दो लोगों की मौत, आठ घायल

              पलामू व गढ़वा में वज्रपात से दो लोगों की मौत, आठ घायल 

 पलामू, 

 झारखंड के पलामू और गढ़वा जिले में मंगलवार को व्रजपात से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए।

पलामू जिले के मनातू व पांकी प्रखंड केपिपराटांड़ थाना क्षेत्र में मंगलवार को व्रजपात  में दो लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल मेदिनीनगर में चल रहा है। पहली घटना पांकी प्रखंड के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के बलमुआ गांवमें घटी। यहां फसल काटने के दौरान व्रजपात हो गया। व्रजपात से 22 वर्षीय युवक आबिद मिंया की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

बताया जाता कि आबिद मिंया अपनेअन्य परिजन के साथ खेत में अरहर की फसल काट रहे थे। इस बीच, हल्की बारिश के साथ अचानक व्रजपात हो गया। इसकी चपेट में आने से आबिद की मौत हो गई।घटना के बाद मृतक के परिजन का रो रोकर बुरा हाल है। गांव में मातम है। 

इधर, दूसरी घटना मनातू थाना क्षेत्र के उरुर गांव की है। उरुर गांव निवासी सुनैना तुरी नामक व्यक्ति की मौत व्रजपात से हो गई। बताया जाता है कि हल्की बूंदाबांदी देख सुनैना पेड़ के नीचे खड़ी हो गई। यहां अचानक व्रजपात होने से उसकी मौत हो गई। 

                                          गढ़वा में वज्रपात में पांच महिलाओं समेत छह घायल

गढ़वा में मेराल थाना क्षेत्र के दुलदुलवा गांव के वरवाही टोला में मंगलवार की सुबह नौ बजे वज्रपात से पांच महिलाओं समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों में मुस्ताक अंसारी, उसकी पत्नी आमना बीवी, अंसार अहमद की पत्नी शहीदा बीवी, अख्तर अंसारी की पत्नी सबीला बीवी, इश्तखार अंसारी की पत्नी तरन्नुम बीवी तथा जन्नत अंसारी की पत्नी नुसरत बीवी शामिल हैं। वज्रपात से मुश्ताक अंसारी की दो तथा कुतबुद्दीन अंसारी की एक बकरी की मौके पर ही मौत हो गई।